लखनऊ:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अरशद की शनिवार रात पुलिस और पत्रकारों की मौजूदगी में हुई हत्या की जांच के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अरविंद कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग के गठन की अधिसूचना जारी की गयी।

इस न्यायिक आयोग में सेवानिवृत्त आईपीएस व पूर्व डीजीपी सुबेश कुमार सिंह व सेवानिवृत्त जिला जज बृजेश कुमार सोनी को दो सदस्य बनाया गया है. न्यायिक जांच आयोग दो महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आयोग किन बिंदुओं पर जांच करेगा।

दरअसल, शनिवार को जिस तरह से अतीक और उसके भाई की हत्या की गई, उसने राज्य की योगी सरकार पर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस रिमांड पर थे और उन्हें कड़ी सुरक्षा में मेडिकल जांच के लिए अस्पताल लाया गया, जहां तीन हमलावरों ने कई पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में अतीक और उनके भाई पर गोलियां चला दीं. बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या के बाद हमलावरों ने जय श्रीराम के नारे लगाए और सरेंडर कर दिया।