लखनऊ। वर्तमान में जूनियर सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे देश के चुनिंदा शटलरों ने बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में चल रहे भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के शिविर में अपनी तैयारियों को धार दी है तथा इस टीम में चयनित शटलरों को (बिलबाऊ) स्पेन में दो से 13 नवंबर तक होने वाली विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के विश्वास के साथ रविवार को दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी जहां से स्पेन के लिए अगली फ्लाइट पकड़ेगी।
इस चैंपियनशिप में भारत के लिए ओलंपिक कांस्य पदक साइना नेहवाल के बाद इस चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में सिरिल वर्मा ने रजत पदक जीता था।
टीम कोच रविंदर सिंह ने बताया कि इस बार टीम के चार-पांच पदक जीतने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि कैंप की अवधि कम रही थी इसके चलते खिलाडिय़ों की स्किल व तकनीक को सुधारने पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। वहीं खिलाड़ी फिट है फिर भी उन्हें फिटनेस संबंधी व्यायाम भी कराए गए है।
शनिवार शाम को अकादमी में भारतीय टीम के शिविर का समापन समारोह आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष महेश गुप्ता (प्रमुख सचिव, आईएएस) ने खिलाडिय़ों को किट वितरित की। इस दौरान यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष सुधर्मा सिंह ने उनका स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने खिलाडिय़ों को दीपावली की शुभकामनाएं दी और विश्वास जताया कि भारतीय टीम स्पेन में अपने पदकों की चमक बिखेरने में कामयाब होगी। इस अवसर पर यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के संयुक्त सचिव राजेश सक्सेना भी मौजूद थे।
पुरुष टीम:लक्ष्य सेन, एम.मिथुन, जी.कृष्णा प्रसाद, धु्रव कपिला, डी चंद्र कुमार, सात्विक साई राज, बोधित जोशी, गुलशन कार्तिकेय,
महिला टीम: शिखा गौतम, महिमा अग्रवाल, अश्विनी भट्ïट, मिथुला यूके, सोनिका साई, कनिका कनवाल, कूहू गर्ग, आकर्षी कश्यप,
विदेशी कोच: तान किम हर
कोच: रविंदर सिंह, उमेंद्र सिंह राना, फिजियो: डा.योगेश शेट्ïटी, मैनेजर: अरुण कक्कड़ व जिया नवाब,
पर्यवेक्षक: ओमा दत्त शर्मा