नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य, गृह और ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा दो अधिकारियों को निलंबित करने के मामले में उबाल आता जा रहा है। बुधवार को दिल्ली के सरकारी अधिकारियों के असोसिएशन ‘दानिक्स’ की एक बैठक में निर्णय लिया गया कि इस निलंबन के विरोध में बाकी सभी अधिकारी सामूहिक अवकाश लेंगे।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने यशपाल गर्ग और सुभाष चंद्रा नाम के दो सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों विशेष सचिवों ने वेतन बढ़ाने की एक फाइल पर साइन करने से मना कर दिया था, जिसके चलते इन्हें निलंबित कर दिया गया।

दानिक्स असोसिएशन ने बुधवार को एक बैठक करके इस निलंबन के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई। अधिकारियों ने सामूहिक तौर पर फैसला लिया है कि इस निलंबन के विरोध में बाकी सभी अधिकारी 31 दिसंबर को सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे।

सत्येंद्र जैन चाहते थे कि पब्लिक प्रॉसिक्युटर का वेतन बढ़ाने के फैसले की फाइल एलजी के पास न भेजी जाए, जबकि ऐसा करना जरूरी है। जब इन दोनों अधिकारियों ने ऐसा करने से मना कर दिया तो इन्हें निलंबित कर दिया गया। यशपाल गर्ग और सुभाष चंद्रा, दोनों गृह विभाग में विशेष सचिव थे।

दानिक्स असोसिएशन की बैठक के अलावा दिल्ली में विपक्षी पार्टी भाजपा ने भी इन दोनों अफसरों के निलंबन को रद्द करने की मांग की है। ऐसे में अगर लगभग 200 अधिकारी एक साथ छुट्टी पर जाते हैं तो दिल्ली सरकार को परेशानी हो सकती है।