लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि समाजवादी पार्टी जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव पर ‘हल्ला बोल’ की तैयारी में जुटा है। भारतीय जनता पार्टी ने दो टूक शब्दों में आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अपने अफसरों और मंत्रियों के द्वारा पंचायत अध्यक्ष चुनावों में बड़े पैमाने पर हेरा-फेरी करेंगे। उन्होेंने कहा कि सपा प्रदेश में जिला पंचायत सदस्य पर जीते लोगों पर दबाव बना रही है।

प्रदेश पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों को जीतने के लिए सत्ता का दुरूपयोग शुरू कर दिया है। जिलाधिकारियों और विकास अधिकारियों को सपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए जिम्मेदारी दी गयी है। तबादला और कार्रवाई का भय दिखाकर अफसरों को सत्ता का कारतूस बनाया जा रहा है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सपा का यह चरित्र है कि उसने जिला पंचायत सदस्य चुनाव लड़ने से इंकार किया और जब परिणाम आये जीते लोगों को सपाई घोषित कर दिया। जबकि सपा ने हर किसी को चुनाव लड़ने की छूट दी थी। सपा अब सत्ता का भय बनाकर जीते सदस्यों को अपने पाले में लाने के लए साम-दाम-दंड-भेद का उपयोग करके अत्याचार का नया इतिहास रच रही है।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सपा ने जिस तरह से जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की उससे पार्टी का अन्र्तकलह सामने आ गया है। सूची सामने आते ही हर जिले में सपा संगठन में कलह तेज हो गई है। इससे घबराकर अब सपा अपने प्रत्याशी लगातार बदल रही है। डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इसी कारण सपा के जिलाध्यक्ष पार्टी के पर्यवेक्षक की मांग कर रहे है। सपा के अन्र्तकलह इस हालात पर आ गये है कि मैनपुरी में ही सपाई कुनबे में विरोध हो गया है। बंदायू सांसद धर्मेन्द्र यादव की बहन और भरोल राजपरिवार की बहू संध्या यादव ने सपा के घोषित प्रत्याशी राहुल यादव के खिलाफ खुला विद्रोह कर दिया है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सपा को आजमगढ़, मैनपुरी, संभल, रामपुर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में अपनों का विरोध झेलना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सपा पंचायत अध्यक्ष चुनाव में नियम कानून को ताक पर रख दिया है। जीते पंचायत सदस्यों का प्रमाण पत्र सरकारी दबाव में सपा अपने कब्जे में लेकर अपने प्रत्यशियों को वोट देने का दबाव बना रही है। सपा पंचायत अध्यक्ष चुनवों में पैसे का खुला खेल भी खेल रही है, और दूसरी पार्टी के जीते सदस्यों को लालच से खरीदने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सपा सरकार के सारे मंसूबों को परवान नहीं चढ़ने देगी। भाजपा पंचायत अध्यक्ष चुनावों में सपा का जमकर मुकाबला करेगी।