लखनऊ: उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग मारूफ खान ने पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के द्वारा दिये गये इस बयान की कड़ी निन्दा की है जिसमें उन्होने कांग्रेस पार्टी पर यह आरोप लगाया है कि उसने देश में मुस्लिम लीडरशिप को खत्म करने का काम किया है। यह बयान पूरी तरह निराधार है। 

श्री खान ने कहा कि श्री अजीज कुरैशी को यह सदैव ध्यान रखना चाहिए कि आज उनकी जो कुछ भी पहचान है वह केवल और केवल कंाग्रेस पार्टी की देन है। कांग्रेस पार्टी ने मंत्री पद से लेकर राज्यपाल तक के पद से कुरैशी को नवाजा है एवं उनके अतिरिक्त और भी तमाम मुस्लिम लीडरों को प्रदेशों का अध्यक्ष, मंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल एवं राष्ट्रपति बनने का अवसर प्रदान किया है। आज भी देश में कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए मुस्लिम लीडरशिप की एक बड़ी लम्बी जमात है। कंाग्रेस पार्टी में सभी लीडर सदैव धर्म और जाति से ऊपर उठकर देश सेवा की भावना से काम करते हैं। इस तरह की बात कहकर उन्होने कांग्रेस की विचारधारा के विपरीत कार्य किया है।

एक अन्य बयां में उ0प्र0 कंाग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी तथा प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष-कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी पूर्व मंत्री ने अपने  संयुक्त बयान में कहा कि अज़ीज़  कुरैशी ने कब, कैसे और किन परिस्थितियों और किस मानसिकता से बयान दिया है वह उन्हें शोभा नहीं देता है। उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी ने उनके बयान को गंभीरता से लिया है। वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि  कुरैशी जैसे वरिष्ठ नेता को अपनी भाषा पर संयम रखना चाहिए।