दिल्ली:
रोड रेज मामले में 10 महीने जेल में बिताने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू समय से पहले शनिवार को जेल से बाहर आ गए। सिद्धू जेल से बाहर आने के बाद अलग ही तेवर में नजर आए हैं। उन्होंने जेल के बाहर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। वहीं, राहुल गांधी को क्रांति का नाम दिया है।

सिद्धू जेल से बाहर आने के बाद अपने पहले भाषण में कह चुके हैं कि जब भी ताना शाह आते हैं, तभी क्रांति होती है. ऐसे में राहुल गांधी एक क्रांति की तरह हमारे सामने आए हैं. इस दौरान उन्होंने सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि सरकार सच नहीं सुनना चाहती है। सिद्धू ने कहा कि सरकारी संस्थान इन दिनों केंद्र के गुलाम हो गए हैं।

सिद्धू समय से पहले ही जेल से रिहा हो चुके हैं। उनके अच्छे बर्ताव के कारण उन्हें 48 दिनों की छूट मिली है। सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने 34 साल पुराने मर्डर केस में एक साल की सजा सुनाई थी। इससे पहले शुक्रवार को आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में बताया गया कि वह 1 अप्रैल यानी आज जेल से बाहर आएंगे. समर्थकों ने कहा कि सिद्धू की रिहाई उनके लिए एक त्योहार की तरह है. अमृतसर के कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला भी उनका स्वागत करने जेल के बाहर पहुंचे. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और कांग्रेस के अन्य नेता अपने कार्यक्रमों में व्यस्त हैं, इसलिए वे यहां नहीं आ सके, लेकिन कांग्रेस एकजुट है.