कानपूर:
कानपुर के बासमंडी इलाके में रेडीमेड गारमेंट्स मार्केट में शुक्रवार तड़के करीब 2 बजे अचानक आग लग गई। खबरों के मुताबिक, आग में करीब 600 कपड़े की दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। आग की सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, पहली आग अनवरगंज थाना क्षेत्र के बासमंडी इलाके के एआर टावर में लगी. इसके बाद तेज हवाओं के चलते आग पास के मसूद टावर 1, मसूद टावर 2 और हमराज कॉम्प्लेक्स तक पहुंच गई. चारों कांप्लेक्स में करीब 600 से अधिक दुकानें बताई जा रही हैं। दमकल की करीब 60 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

कानपुर के ज्वाइंट सीपी ने बताया कि शुक्रवार तड़के कानपुर के बासमंडी इलाके में एआर टावर में भीषण आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं.

खबरों के मुताबिक, शुक्रवार तड़के करीब 2 बजे शॉर्ट सर्किट से आग ने कुछ ही मिनटों में भीषण रूप ले लिया. तेज हवा के कारण आग ने धीरे-धीरे आसपास की इमारतों को भी अपनी चपेट में ले लिया। दुकानों में आग लगने की सूचना मिलने पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा, लाटूश रोड अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्र और फजलगंज के अग्निशमन अधिकारी विनोद कुमार पांडेय सहित अनवरगंज पुलिस मौके पर पहुंची. शहर में भीषण आग लगने की सूचना पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड भी मौके पर पहुंचे।