लखनऊ:
किसान नेता राकेश टिकैत के परिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। नरेश टिकैत के बेटे गौरव टिकैत को धमकी भरा फोन आया है। मामले की जानकारी के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार से जांच की मांग की है।

गौरव टिकैत की ओर से मुजफ्फरनगर के भौराकलां थाना अध्यक्ष को चिट्ठी लिखी गई है। गुरुवार को लिखी गई चिट्ठी में गौरव टिकैत ने कहा है कि उनके मोबाइल पर बुधवार को 07217698052 नंबर से लगभग रात 9 बजकर 15 मिनट से रात 10 बजे तक एक के बाद एक कई फोन कॉल्स आए। फोन करने वाले शख्स ने पूरे टिकैत परिवार को जान से मारने की बात कही। गौरव टिकैत ने ये भी कहा है कि धमकी देने वाले शख्स ने मैसेज करके भी जान से मारने की धमकी दी है।

उधर, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर मामले की जांच की मांग की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी गई चिट्ठी में राकेश टिकैत ने लिखा है कि हम पिछले 36 साल से किसानों और मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। दिल्ली में हुए किसान आंदोलन में भारतीय किसान यूनियन ने सहभागिता निभाई थी। आंदोलन के समय पर भी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत को धमकी भरे कॉल आए थे।

पत्र में कहा गया है कि पूर्व में दी गई धमकी के संबंध में कौशांबी जनपद में मुकदमा दर्ज कराया गया था। एक अन्य मामले में राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को मुजफ्फरनगर में अज्ञात कॉल से ही दोबारा धमकी मिली थी। इसकी जानकारी थाना सिविल लाइन को लिखित में तहरीर देकर दी गई थी। अब भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के बेटे गौरव टिकैत के मोबाइल पर कॉल कर धमकी दी गई है।

पत्र में कहा गया है कि धमकी देने वाले शख्स ने कहा कि आपने दिल्ली में आंदोलन किया था, आपने ये ठीक नहीं किया था। आप लोग किसानों की बात करना बंद करो और पीछे हट जाओ, वरना आपके पूरे टिकैत परिवार को बम से उड़ा दिया जाएगा। राकेश टिकैत की ओर से पूरे परिवार के लिए सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग की गई है। राकेश टिकैत की ओर से लिखे गए पत्र की कॉपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय, यूपी के डीजीपी, सहारनपुर के डीआईजी, मुजफ्फरनगर से एसएसपी को भी दी गई है।