टीम इंस्टेंटखबर
जयपुर में मंहगाई हटाओ रैली को सम्बोधित करते राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू कभी नहीं डरता लेकिन हिंदुत्ववादी डरता है. उसे किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए. ये देश हिंदूओं का देश है, हिदुत्वावदियों का नहीं. अगर आज इस देश में महंगाई है तो वो हिंदुत्ववादी सत्ता की वजह से है. उन्होंने आगे कहा कि महात्मा गांधी कहते थे मुझे सच चाहिए सत्ता नहीं. लेकिन ये हिंदुत्ववादी कहते हैं कि हमें सत्ता चाहिए, सच से कोई मतलब नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि दो जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती. क्या दो जीवों की एक आत्मा हो सकती है? वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता. हर शब्द का अगल मतलब होता है. देश की राजनीति में आज दो शब्दों की टक्कर है. दो अलग शब्दों की. एक शब्द हिंदू दूसरा शब्द हिंदूत्ववादी . ये दो अलग शब्द है. राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे. गोड़ से हिदुत्ववादी था. महात्मा गांधी ने किताब लिखी सत्य के साथ मेरे प्रयोग और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मार दी.

राहुल गांधी ने कहा कि आप शास्त्र पढ़िए, रामायण पढ़िए, गीता पढ़िए. मुझे एक जगह दिखा दीजिए कहा लिखा है गरीब को कुचलना है. गीता में कृष्ण ने अर्जुन से ये नहीं कहा अपने भाइयों को सत्ता से लिए मारो. कृष्ण ने अर्जुन से कहा कि अपने भाइयों को सच्चाई के लिए मारो. राहुल गांधी ने कहा कि ये तो इस रैली को पांच मिनट के लिए दिखाएंगे ये उनके गुलाम हैं. 3 हजार साल से हिंदू को कोई नहीं दबा पाया. अब भी नहीं हो सकता. नरेंद्र मोदी और उनके दोस्तों ने 7 साल में भारत को बर्बाद कर दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि हम समझे कि किसान इस देश की रीड़ की हड्डी है. उसके बिना कुछ नहीं हो सकता. नरेंद्र मोदी जी ने किसानों की छाती में चाकू मारा. वो भी पीछे से. क्योंकि वो हिंदुत्ववादी हैं. इसके बाद जब हिंदूवादी किसान हिदुत्ववादी के सामने खड़ा हुआ तो माफी मांगी. पंजाब सरकार ने 400 शहीद किसानों के परिवार को 5 लाख रुपए दिए. 152 किसानों को रोजगार दिया बाकि को भी जल्द दे देंगे.

चीन की सेना हमारे देश के अंदर आ जाती है. नरेंद्र मोदी मना कर देते हैं. फिर रक्षा मंत्रालय कहता है चीन हमारे देश में है. राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान को इस आक्रमण के खिलाफ खड़ा होना होगा. आप देखना ये देश, ये राजस्थान एक आवाज पर खड़ा होगा. नरेंद्र मोदी को रास्ता दिखाएगा. कोरोना में लोग पैदल चले, सैकड़ों लोग सड़को पर मर गए. नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि थाली बजाओ, फोन की लाइट जलाओ और मर जाओ. आज रोजगार खत्म हो गया है. क्योंकि रोजगार किसान पैदा करता है. राहूल गांधी ने कहा देश को सच्चाई पहचानी होगी. मैं हिंदू हूं, मैं हिंदुत्ववादी नहीं हूं. मैं नहीं डरता. आप लोग बहुत दूर-दूर से आए हैं. आप इस देश औऱ कांग्रेस पार्टी की शक्ति हैं. आप भी मत डरिए, डरने की कोई जरूरत नहीं है.