अदनान
बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया है कि यूएई खेले जाने वाले आईपीएल के शेष मैचों में दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाजत मिल गयी है. 16 सितंबर से मैचों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी. बयान के मुताबिक, “यह एक बेहद अहम अवसर होगा क्योंकि कोविड-19 के बाद आई रुकावट के बाद एक बार फिर IPL फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे.

हालांकि, कोरोना के खतरे और टूर्नामेंट के बायो-बबल को सुरक्षित रखने के मद्देनजर बोर्ड ने साफ किया कि पूरी क्षमता के बजाए सीमित संख्या में ही दर्शकों को इजाजत दी जाएगी. बोर्ड ने बताया, “कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए दुबई, शारजाह और अबू धाबी में खेले जाने वाले मैचों में सीमित संख्या में सीटें उपलब्ध होंगी.”

9 अप्रैल से भारत में शुरू हुए इस सीजन को देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच रोकना पड़ा था. तब टूर्नामेंट के बायो-बबल में कुछ खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आ गए थे और इसके कारण 4 मई को टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था. उस वक्त तक टूर्नामेंट के 29 मैच ही खेले गए थे. अब 19 सितंबर से एक बार सीजन को आगे बढ़ाया जा रहा है. आईपीएल का 30वां मैच दुबई में मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. सीजन का अंत 15 अक्टूबर को दुबई में फाइनल मैच के साथ होगा, जिसके बाद टी20 विश्व कप का आगाज होगा.