अदनान
रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को स्टार रेसलर विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. उनपर टोक्यो ओलिंपिक के दौरान बदतमीज़ी करने और हंगामा काटने का आरोप लगाया गया है. विनेश के अलावा सोनम मलिक को भी नोटिस जारी किया गया है.

डब्ल्यूएफआई ने विनेश फोगाट को 16 अगस्त तक नोटिस पर जवाब देने को कहा है. विनेश फोगाट टोक्यो ओलिंपिक से पहले हंगरी में ट्रेनिंग कर रही थीं और वहीं से सीधा टोक्यो पहुंची थी. वहां पहुंचकर विनेश ने बाकी खिलाड़ियों की तरह खेल गांव में रहने और बाकी रेसलर्स के साथ अभ्यास करने से मना कर दिया था. इस दौरान विनेश के साथ उनके कोच वोलर अकोस भी उनके साथ थे.

विनेश ने भारतीय दल के स्पॉन्सर शिव नरेश के नाम की जगह नाईकी के बने कपड़े अपनी बाउट में पहने थे. डब्ल्यूएफआई के सूत्र ने बताया, ‘यह अनुशासनहीनता है. उन्हें निलंबित कर दिया गया है. वह किसी भी राष्ट्रीय और घरेलू रेसलिंग इवेंट में तबतक हिस्सा नहीं ले सकती जब तक कि वह उनपर लगाए आरोपों का फेडरेशन को जवाब नहीं दे देती. ’

त्रों का यह भी कहना है कि विनेश फोगाट ने टोक्यो में यह जानकर हंगामा कर दिया था कि उन्हें टीम की अन्य रेसलर सोनम मलिक, अंशु मलिक औक सीमा बेस्ला के पास कमरा दिया गया है. विनेश का कहना था कि यह खिलाड़ी भारत से आए हैं. ऐसे में विनेश को उनसे कोरोना होने का खतरा है. वहीं जब उनका ट्रेनिंग शेड्यूल बाकी भारतीय खिलाड़ियों के साथ टकराया तो उन्होंने अभ्यास ही नहीं किया.