काबुल: अफ़ग़ानिस्तान की पुलिस ने बताया है कि मंगलवार की रात को काबुल के पश्चिम में एक बम विस्फोट हुआ जिसमें 10 व्यक्ति हताहत और 12 अन्य घायल हो गये।

अफ़ग़ान पुलिस के अनुसार इस विस्फोट के कारण राजधानी काबुल के बहुत से क्षेत्रों की बिजली कट गयी और वे इलाक़े अंधेरे थे।

समाचार एजेन्सी इरना की रिपोर्ट के अनुसार एक विस्फ़ोट मंगल की शाम स्थानीय समय के अनुसार 7 बजकर 15 मिनट पर काबुल के पश्मिम में हुआ। इस बम को एक मिनी बस में रखा गया था जबकि दूसरा बम पहले बम के सवा घंटे बाद हुआ और दूसरा विस्फोट पहले वाले विस्फोट से 220 मीटर की दूरी पर हुआ।

प्राप्त समाचारों के अनुसार काबुल के उत्तर में तीसरा बम धमाका भी हुआ जिसकी वजह से नगर की बिजली सप्लाई व्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है इस प्रकार से कि बहुत से घरों में बिजली नहीं है। काबुल पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है परंतु अभी तक उनकी स्थिति के बारे में कोई सूचना नहीं है।

अभी तक किसी भी व्यक्ति या गुट ने इन विस्फोटों की ज़िम्मेदारी स्वीकर नहीं की है। अफ़ग़ानिस्तान में होने वाले विस्फोट इस बात के सूचक हैं कि अफ़ग़ानिस्तान की समस्त जनता व लोगों को आतंकवादी हमलों का सामना है और आतंकवादियों को इस बात से कोई अंतर नहीं पड़ता कि मरने वाले आम नागरिक हों या आम नागरिक न हों।

इसी प्रकार आतंकवादियों को इस बात से भी कोई फर्क़ नहीं पड़ता कि आतंकवादी हमलों का लक्ष्य बच्चे बन रहे हैं या महिलायें। लगभग तीन सप्ताह पहले भी हमलावरों ने काबुल के पश्चिम में लड़कियों के एक स्कूल पर कार बम का भीषण धमाका किया था जिसमें 90 छात्रा मारी गयी थीं जबकि 200 से अधिक घायल हुई थीं और अभी भी एक छात्रा ग़ायब है।