लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में महिलाओं के प्रति अपराधों के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा को घेरते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा के जंगलराज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध हो गया है।

सत्ता संरक्षण में अजीबोगरीब खेल
अखिलेश ने यहां एक बयान में कहा कि, भाजपा सरकार में अपराधी को सत्ता का संरक्षण और अपराध को सामने लाने वाले पर मुकदमा दर्ज होने का अजीबोगरीब खेल चल रहा है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था का यह नया रंग ढंग महिलाओं को निराशा में आत्महत्या करने को मजबूर कर रहा है।

महिलाओं में असुरक्षा की भावना
उन्होंने कहा कि पिछड़े और दलित वर्गों तथा महिलाओं में असुरक्षा की भावना गहरे से घर कर गई है। उन्होंने कहा कि एक तरह से तो भाजपा राज के जंगलराज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध हो गया है।

थम नहीं रहे दलित समाज की बेटियों पर अत्याचार
अखिलेश ने कहा, ‘‘दलित समाज की बेटियों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अयोध्या में सत्ता संरक्षित दबंगों द्वारा दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना अत्यंत दुःखद है। बेटी को कब इंसाफ मिलेगा यह प्रश्न सरकार से पीड़ित परिवार का है? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर्म स्थल गोरखपुर में स्कूटी सवार युवतियों का सड़क पर निकलना मुश्किल हो रहा है।”

अपराध उजागर करने वालों पर मुक़दमे
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘योगी के राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने और अपराधी को पकड़ने के बजाय उसे उजागर करने वाले को ही पकड़ा जा रहा है। फतेहपुर में दो नाबालिग बहनों का शव मिलने पर मां का बयान टीवी चैनल पर चलाने के जुर्म में दो पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।