नई दिल्ली। मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की घातक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पॉइंट टेबल में शीर्ष दो पर मौजूद दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 59 रनों से हरा दिया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 194 रन बनाए थे, जवाब में दिल्‍ली 9 विकेट पर 135 रन ही बना पाई। 20 रन देकर पांच विकेट लेने वाले वरुण मैन ऑफ द मैच रहे। वरुण की घातक गेंदबाजी के आगे दिल्‍ली के धुरंधर टिक नहीं पाए। 7 तरह की गेंद फेंकने की काबिलियत रखने वाले वरुण ने दिल्‍ली के कप्‍तान श्रेयस अय्यर को 47 रन, ऋषभ पंत को 27, शिमरोन हेटमायर को 10, मार्कस स्‍टोइनिस को 6 और अक्षर पटेल को 9 रन पर आउट किया।

वरुण आईपीएल के 13वें सीजन में पांच विकेट के क्‍लब में शामिल होने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। दिल्‍ली के खिलाफ मैच से पहले उन्‍होंने 9 मैचों में काफी रन लुटाए थे और उन्‍हें एक या दो ही सफलता मिली थी। तीन मैचों में तो वो एक भी विकेट नहीं ले पाए थे, मगर दिल्‍ली के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर उन्‍होंने अपने रिकॉर्ड को भी सुधार लिया है।

वरुण चक्रवर्ती ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर दिल्‍ली को हिला दिया था। श्रेयस अय्यर केकेआर के लिए परेशानी खड़ी कर सकते थे, मगर 14वें ओवर की दूसरी ही गेंद पर 10 रन पर शिमरोन हेटमायर को पहले पवेलियन भेजने के बाद अगली ही गेंद पर कप्‍तान अय्यर को उन्‍होंने आउट कर दिया। अय्यर के पवेलियन लौटने के बाद दिल्‍ली पूरी तरह से बिखर गई थी।दिल्‍ली कैपिटल्‍स का कोई भी बल्‍लेबाज वरुण के अटैक के सामने टिक नहीं पाया और उसे करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।