लखनऊ: गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया ने टॉप 30 बेस्‍ट कंपनीज टू वर्क फॉर 2021 का प्रतिष्ठित खिताब जीता है। तीसरे वर्ष के लिए इसमें भाग लेते हुए, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया को इस साल 28वीं रैंकिंग मिली।

ग्रेट प्लेस टू वर्क (GPTW) द्वारा यह मान्यता, जो दुनिया भर में उत्कृष्ट मानव संसाधन पद्धतियों और कार्यस्थल संस्कृतियों के आधार पर कंपनियों को रैंक प्रदान करती है, गॉडफ्रे फिलिप्स की गतिशील संस्कृति का, जो सम्मान, पारदर्शिता, सहयोग, सशक्तिकरण और जीतने के जुनून के स्‍तंभों पर खड़ी है, प्रमाणीकरण है।

गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया की प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्‍टर डॉ बीना मोदी ने इस खबर पर अपनी खुशी साझा की। “यह महामारी मानवता की सबसे बड़ी परीक्षा रही है। मेरा मानना है कि संकट के समय एक अंतर्भूत मानव शक्ति उभरती है जो लगभग अलौकिक है। हमने उस शक्ति, उस ताकत का दोहन करने का प्रयास किया। यही वह ताकत थी जिसने व्यावसायिक चुनौतियों को अधिभूत करने में हमारी मदद की थी। हमने अपने कर्मचारियों के लिए मानवता, समानुभूति, सुरक्षा और देखभाल सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी और उन्‍होंने सकारात्मकता के साथ प्रतिफल चुकाते हैं। बेस्‍ट कंपनी टू वर्क फॉर का सम्‍मान हमारे आदर्शों का एक पारितोषिकमयी प्रमाणीकरण है – एक ऐसी कंपनी जिसके सभी व्यावसायिक निर्णयों के मर्म में उसके कर्मचारी हैं।”

भीष्‍म वडेरा, सीईओ, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड ने कहा, “मैंने हमेशा खुद को चीफ एम्‍पावरमेाट ऑफिसर कहा है। ‘पीपल फर्स्ट’ की हमारी फिलॉसफी एक ऐसा आदर्श है जो ठीक हमारे प्रमोटरों से लेकर लीडरशिप तक और फिर अंतिम मील तक प्रेरित करता है। हम सुनने, भरोसा करने, जुड़ने, स्वायत्तता प्रदान करने का लगातार प्रयास करते हैं और असफलताओं से सीखने को प्रोत्साहित करते हैं; मेरा मानना है कि इन पद्धतियों ने हमें इस सदी की सबसे बड़ी चुनौती पर काबू पाने में मदद की है। वर्ष-दर-वर्ष GPTW द्वारा सम्‍मानित किए जाने से हमें अपने मूल सिद्धांतों पर दृढ़ रहने के लिए प्रोत्साहन मिलता है।”

शरद अग्रवाल, सीओओ, गॉडफ्रे फिलिप्स का कहना था, “यह सम्‍मान एक संस्कृति पर हमारे पर्याप्त प्रयासों का प्रमाणीकरण है जो मददगार, समानुभूतिपूर्ण और सशक्तिकरण करने वाली है। हमें ‘OneGPI’ होने पर गर्व है – हमारे अपने कर्मचारियों द्वारा गढ़ा गया एक शब्द और जो वाकई परिलक्षित करता है कि हम कौन हैं; एक ताकतवर और एकजुट परिवार। इस महामारी ने सभी कंपनियों का इम्तिहान लिया है और मेरा मानना है कि हम विजयी हुए हैं क्योंकि सुरक्षा, समानुभूति और कर्मचारियों की सहायता पर हमारा फोकस हर व्यक्ति के साथ गुँजायमान हुआ है। हम साल दर साल अपने लिए उच्च बेन्‍चमार्क तय करते हैं और हम उन तक पहुंचने में गर्व करते हैं। ”

राजेश मेहरोत्रा, सीएचआरओ, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड का कहना था, “लगातार तीसरे साल बेस्‍ट कंपनीज टू वर्क फॉर सम्‍मान को प्राप्त करना वाकई में एक सच्‍चा सम्मान है। संकट के समय सुदृढ़ संस्कृतियों को सबसे अच्‍छे से परखा जाता है और हमें गर्व है कि हम न केवल अपेक्षाकृत अनछुए उभरे हैं, बल्कि यह भी साबित किया है कि हम अपने उद्देश्य में एकजुट हैं।