सेंट फ्रांसिस में आया डिस्कवरी किड्स का किसना

सेंट फ्रांसिस में आया डिस्कवरी किड्स का किसना

पर्यावरण की रक्षा के लिए बच्चों को बताया रीसाइकलिंग का महत्त्व 

लखनऊ: डिस्कवरी किड्स के सुप्रसिद्ध सुपरहीरो किसना ने आज सेंट फ्रांसिस कॉलेज, हजरतगंज के बच्चों ने किसना के साथ बेस्ट ऑफ वेस्ट नाम की गतिविधि में हिस्सा लिया जिसने हमारे पर्यावरण की रक्षा के लिए रीसाइकलिंग के विचार को बढ़ावा दिया।

बच्चों ने अन्य चीजों के साथ-साथ फोटो फ्रेम, ब्रेसलेट, पैन स्टैंड जैसी उपयोगी और सजावटी वस्तुओं को तैयार करने के लिए पुरानी चीजों का इस्तेमाल किया जैसे ब्रेसलेट बनाने के लिए पुराने बटन, कपड़े का टुकड़ा, आइसक्रीम स्टिक और पुरानी बोतलें। बच्चों को इन गतिविधियों में सक्रीयता से भाग लेते हुए और अपने दोस्तों की मदद करते हुए देखा गया।

बच्चे किसना से मिलने और उनके लिए आयोजित की गई इस थीम आधारित गतिविधि में भाग लेने के लिए पूरी तरह उत्साहित थे। ये कार्यक्रम प्रिंसीपल फादर एल्विन मोरास द्वारा पृथ्वी दिवस और रीसाइकलिंग के महत्व पर छोटे से भाषण के साथ शुरू हुआ। उन्होंने यह भी कहा, हमें अपने पर्यावरण को बचाने के लिए तीन महत्वपूर्ण बातों का हमेशा ध्यान रखना होगा, पुनः प्रयोग कम प्रयोग पुनर्चक्रण।

आर्ट एंड क्राफ्ट के बाद किसना से मिलने-जुलने का एक कार्यक्रम हुआ जिसमें नन्हे प्रशंसकों को अपने हीरो से बातचीत करने और उसके साथ तस्वीरें खिंचवाने का मौका मिला।

किसना आनंदनगरी के एक साहसी और दिलचस्प बच्चे और उसके प्रतिद्वंदी आनंदनगरी के दुष्ट राजा दुर्जन की कहानी है। श्रृंखला के दौरान, किसना राजा दुर्जन से संघर्ष करता है और हर बार किसना की गृहनगरी में भय फैलाने की उसकी बुरी योजनाओं को विफल कर देता है। देखिए कि कैसे सबसे ताकतवर भी किसना की शक्तियों और उसके दोस्तों की मंडली से मुकाबला करने में पिछड़ जाते हैं क्योंिक वे हर समस्या को बुद्धि और साहस से सुलझा लेते हैं। जो कोई न कर पाए वो किसना कर दिखाए।