IGCL: धीरज के खेल से डीएसडी लखनऊ फाइनल में

IGCL: धीरज के खेल से डीएसडी लखनऊ फाइनल में

कालेबीर बाबा क्लब मोहनलालगंज को 80 रन से दी मात, फाइनल 26 अप्रैल को

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच धीरज (61 रन, तीन विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से डीएसडी लखनऊ ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के मंगलवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में कालेबीर बाबा क्लब, मोहनलालगंज को 80 रन से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना 26 अप्रैल को होने वाले खिताबी मुकाबले में यूपीआईजीसीएल की टीम से होगा। 

एलडीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में डीएसडी लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया तथा 19.5 ओवर मेें 219 रन बनाए। धीरज ने 33 गेंदों में 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। धीरज ने अपनी पारी में पांच चौके व पांच छक्के भी लगाए। उनका साथ देते हुए धर्मेंद्र (59 रन, 30 गेंद, पांच चौका, पांच छक्का )ने भी अर्धशतक ठोंक डाला जिससे टीम ने प्रतिद्वंद्वी को बड़ा लक्ष्य दिया। मोहनलालगंज से मोईन ने 34 व जानू ने 31 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कालेबीर बाबा क्लब मोहनलालगंज की टीम 18 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गयी। जावेद ने टीम के लिए 28 गेंदों पर सर्वाधिक 34 रन की पारी खेली जबकि हर्षित ने 26 रन जोड़े लेकिन उन्हेंं अन्य बल्लेेबाजों का अपेक्षित सहयोग न मिल सका। डीएसडी से धीरज ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अमित ने तीन ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिए। धीरज को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

आईजीसीएल के चेयरमैन डा.अनुराग भदौरिया के अनुसार टूर्नामेंट के 26 अप्रैल को होने वाले फाइनल में डीएसडी लखनऊ व यूपीआईजीसीएल की टीमें भिड़ेंगी जिसमें पंजाबी पाप सिंगर मीका सिंह मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे। 

उन्होंने बताया कि इससे पहले आईजीसीएल में तीसरे स्थान के लिए 21 अप्रैल को एलडीए स्टेडियम में सुबह 9:00 बजे से मैच खेला जाएगा जिसमें कालेवीर बाबा मोहनलालगंज बनाम जानकीपुरम वारियर्स की टीमें भिड़ेंगी।