ऐक्सिस बैंक ने आज अपने अग्रणी ज्वाइंट लाएबिलिटी ग्रुप (जेएलजी) लेंडिंग प्रोग्राम के लिये एक टैबलेट आधारित ऐप्लीकेशन की पेशकश करने की घोषणा की है। यह ऐप्प 10,000 रूपये से लेकर 50,000 रूपये तक की रेंज में छोटे आकार के असुरक्षित ऋण की पेशकश करने में बैंक के लिये डिजिटल कार्यवाहक के रूप में कार्य करेगा। इसके जरिये मध्य प्रदेश में बैंक की 37 शाखाओं और देश भर में 150 से ज्यादा शाखाओं में आर्थिक रूप से सक्रिय गरीब महिलाओं को ऋण उपलब्ध कराये जायेंगे।

इस अवसर पर  शिखा शर्मा प्रबंध निदेशक और सीईओ, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘‘हम तकनीक का लाभ उठाते हुये ग्रामीण और गैर-बैंकिंग सेगमेंट्स के लिये विशिष्ट लेकिन सामान्य व सुरक्षित बैंकिंग समाधानों की पेशकश करने के लिये निरंतर प्रयासरत हैं। ऐक्सिस सहयोग टैब ऐप्लीकेशन हमें डोरस्टेप बैंकिंग को अगले मुकाम तक पहुंचाने और इस प्रकार उपभोक्ताओं तक प्रभावी पहुंच स्थापित करने में सक्षम बनायेगा।‘‘

झंझटमुक्त और कागज रहित अंदाज में उपभोक्ताओं को शामिल करने, ऋण वितरित करने और सेवा प्रदान करने से लेकर सम्पूर्ण प्रक्रिया को शामिल करने के अलावा ऐप्प द्वारा ऋण की तेज प्रोसेसिंग को सक्षम बनाया जायेगा और ऋण प्रोसेसिंग के समय को मौजूदा 12 दिनों से घटाकर 5 दिन किया जायेगा।