श्रेणियाँ: खेल

शतक से चूके गौती, KKR ने SUNRISERS को हराया

हैदराबाद: कप्तान गौतम गंभीर के नाबाद 90 रन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स से मिले 143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए गंभीर और उत्थपा के बीच 92 रन की साझेदारी हुई।

केकेआर के लिए उत्थपा ने 38 रन बनाए और उन्हें आशीष रेड्डी ने एलबीडब्ल्यू किया। केकेआर का दूसरा विकेट आंद्रे रसेल के रूप में गिरा और उन्हें सिर्फ 2 रन के स्कोर पर मुस्तफिजुर रहमान ने बोल्ड किया। मनीष पांडे 11 रन बनाकर कप्तान गौतम गंभीर के साथ नाबाद रहे।

इससे पहले इयोन मोर्गन (51) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत शुरुआती झटकों से उबरते हुए हैदराबाद सनराइजर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के मैच में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 143 रनों का लक्ष्य रखा है।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही। 2.4 ओवर में 18 के कुल स्कोर पर शिखर धवन (6) पवेलियन लौट गए। कप्तान डेविड वार्नर (13) को उमेश यादव ने 23 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

मोइसिस हेनरिक्स (6) और दीपक हुड्डा (6) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। हैदराबाद ने 50 के कुल स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मोर्गन ने नमन ओझा (37) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

ओझा 117 के कुल स्कोर पर 17.4 ओवर में पवेलियन लौटे। अगले ओवर में मोर्गन भी 128 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए।

अंत में अशीष रेड्डी (13) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कोलकाता की तरफ से यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा मोर्ने मोर्कल ने दो और आंद्रे रसेल ने एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Share

हाल की खबर

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024