श्रेणियाँ: दुनिया

पठानकोट हमले को पाक JIT ने बताया नाटक

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोट हमले को पाकिस्तानी जेआईटी (ज्वॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम) ने भारत द्वारा किया गया नाटक करार दिया गया है। पाकिस्तानी जेआईटी ने इस हमले को भारत की साजिश करार दिया है। पाकिस्तानी टुडे ने जेआईटी की रिपोर्ट लीक होने का दावा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी जेआईटी को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि हमलावर पाकिस्तान से घुसे थे।

पाकिस्तान टुडे की खबर के मुताबिक पाक जेआईटी जल्द अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सौंप देगी।  पठानकोट एयरबेस का दौरा कर चुके जेआईटी के एक सदस्य ने कहा कि पठानकोट हमला पाकिस्तान के खिलाफ ‘शातिराना दुष्प्रचार’ के सिवा कुछ नहीं था क्योंकि भारतीय अथॉरिटीज के पास अपने दावों के हक में कोई सबूत नहीं था। 

संयुक्त राष्ट्र समिति में पठानकोट आतंकी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता मसूद अजहर को प्रतिबंधित करने पर रोक से भारत निराश: विदेश मंत्रालय

जेआईटी की रिपोर्ट में भी कहा गया है कि इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि हमलावर पाकिस्तान से घुसे थे। यह दावा जेआईटी की रिपोर्ट के हवाले से टीवी चैनल पाकिस्तान टुडे ने किया। इस जांच रिपोर्ट में जेआईटी ने आरोप लगाया है कि भारत ने जांच में सहयोग नहीं दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक पाक जेआईटी ने एनआईए के अधि‍कारी तंजील अहमद की हत्या का मुद्दा भी उठाया है। जेआईटी ने कहा कि भारत खुद इस मामले से पर्दा नहीं उठाना चाहता। जेआईटी सदस्य के मुताबिक एक मुस्लिम जांचकर्ता (तंजील अहमद) की हत्या से यह साबित होता है। 

गौर हो कि पाकिस्तान जेआईटी सदस्यों ने 29 मार्च को पठानकोट वायुसेना बेस का दौरा किया था जहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने उन्हें सूचनाएं दीं और हमलावर जिस रास्ते से अंदर आए थे वह भी दिखाया था। इसी साल 1-2 जनवरी की रात पठानकोट वायुसेना बेस पर हुए हमले के बाद 80 घंटे तक गोलीबारी होती रही थी जिसमें सात जवान शहीद हुए थे। हमले में चार आतंकवादियों के शव भी बरामद हुए थे।

Share

हाल की खबर

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024

बाइक सवार दोस्तों को घसीट कर ले गई कंबाइन मशीन, एक की मौत, दूसऱे की हालत गंभीर ,लखनऊ रेफर

बाइक सवार मित्रों को गांव से घसीटते हुए एक किलो मीटर दूर ले गई,सहमे लोग…

मई 1, 2024

एचडीएफसी बैंक के पेजैप ऐप को ‘सेलेंट मॉडल बैंक’ का पुरस्कार मिला

मुंबईएचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पेज़ैप (PayZapp) को 'सेलेंट मॉडल बैंक' अवार्ड मिला है। एचडीएफसी…

मई 1, 2024

पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीष अवस्थी

-कम सैलरी में पत्रकारों का 24 घंटे काम करना सराहनीयः पवन सिंह चौहान -यूपी वर्किंग…

मई 1, 2024

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024