विराट की तरह दूसरे बल्लेबाज़ भी निभाएं ज़िम्मेदारी: धोनी

विराट की तरह दूसरे बल्लेबाज़ भी निभाएं ज़िम्मेदारी: धोनी

मोहाली: टी -20 विश्व कप के सेमी फाइनल में पहुँचाने वाली 82 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली की भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर नहीं था जबकि मैंने उसकी पारी का लुत्फ उठाया। वह पिछले कुछ वर्षों से बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहा है और अपने खेल में लगातार सुधार कर रहा है। वह टीम के लिए रन बनाने के लिए बहुत भूखा है।

धौनी ने इसके साथ ही कहा कि अन्य बल्लेबाजों को भी अब कोहली के भरोसे पर ही नहीं रहना चाहिए और उन्हें भी अपना योगदान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अन्य बल्लेबाजों को अब अपनी भूमिका निभानी होगी। उन्हें उस (कोहली) पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। अन्य भी योगदान दे रहे हैं लेकिन उन्हें आगे बढ़कर चुनौती का सामना करना होगा।

धौनी ने कहा कि लक्ष्य मुश्किल था। उन्होंने कहा कि यह मुश्किल स्कोर था। उन्होंने पहले छह ओवरों में 60 रन बनाए। बीच के ओवर मुश्किल थे। विशेषकर स्पिनरों की बैक लेंथ की गेंद को हिट करना आसान नहीं था। हमें लगा कि यदि हम बीच के ओवरों में अच्छे रन बनाते हैं तो सफल रहेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी माना कि कोहली ने उनसे मैच छीना। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में दबाव में खेली गयी बेहतरीन पारी थी। उसने बेहतरीन शाट लगाये और वह लंबे समय से ऐसा कर रहा है। विराट ने अविश्वसनीय पारी खेली। मेरा मानना है कि 160 रन अच्छा स्कोर था लेकिन एक अविश्वसनीय पारी से भारत लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा।