असद ओवैसी को दी कुरआन और इस्लाम का इतिहास पढ़ने की सलाह 

नई दिल्ली: पाकिस्तान अवामी तहरीक के अध्यक्ष डॉक्टर ताहिरुल क़ादरी ने मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन के नेता और लोकसभा सदस्य असद ओवैसी की ओर से ” भारत माता की जय हो ” का नारा न लगाने के बयान को गलत करार देते हुए कहा है कि देश को माँ का दर्जा देना इस्लाम की शिक्षा और उसके इतिहास का हिस्सा है। गौरतलब है कि एमआईएम के नेता और लोकसभा सदस्य असद ओवैसी ने संबोधित करते हुए कहा था कि अगर मेरी गर्दन पर चाकू रख दिया जाए तो ” भारत माता की जय हो ” का नारा नहीं लगाऊंगा, क्योंकि यह नारा लगाना भारतीय संविधान का हिस्सा नहीं है, जिसके बाद भारत भर में असद ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन और विरोध शुरू हो गया था बल्कि भाजपा के एक नेता ने असद ओवैसी भाषा काटने वाले को एक करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की थी जिन्हे भाजपा ने पार्टी से निकाल दिया है। 

भारत में आयोजित विश्व सूफी सम्मलेन में शिरकत करने आये  डॉ ताहिर कादरी का कहना था कि “वतन की धरती को माँ का दर्जा देना, प्यार करना, वतन की मिट्टी के लिए जान दे देना, कभी इस्लाम के खिलाफ नहीं है, यह इस्लामी शिक्षा में शामिल है, जो देश प्रेम के खिलाफ बोलता है उसे चाहिए कि कुरान और इस्लामी इतिहास को पढ़े। डाक्टर ताहिरुल क़ादरी का कहना था कि “आतंकवाद से इस्लाम का कोई संबंध नहीं है और हम इसकी भरपूर निंदा करते हैं, आतंकवादी मानवता के हत्यारे, भारत और पाकिस्तान के दुश्मन हैं, ऐसे तत्वों के साथ सख्ती से निपटना चाहिए। 

पाकिस्तान टी 20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी के भारतीयों से मिलने वाली प्यार वाले बयान के हवाले से जब ताहिर कादरी से सवाल किया गया तो उनका कहना था कि ” पाकिस्तान ने सारा जीवन मुझे जितना प्यार दिया है, अल्लाह की क़सम खाकर कहता हूँ कि भारत में मुझे कम प्यार नहीं मिला।