श्रेणियाँ: लखनऊ

अखिलेश सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में पूरी तरह फेल: पाठक

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश सरकार पर महिलाओं को सुरक्षा न दे पाने की नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि महिला दिवस पर महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार, दुराचार समाचारों की सुर्खिया बने हुए है। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बरेली, अलीगढ़, गोण्डा, ग्रेटर नोएडा, अम्बेडकर नगर की घटनाओं का सिलसिलेवार जिक्र करते हुए कहा कि अखिलेश सरकार महिलाओं को सुरक्षा, स्वालम्बन देने में पूरी तरह फेल हुई।

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा करते हुए प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा पढ़े बेटियां-बढ़े बेटियां का नारा देने वाली अखिलेश सरकार में यह कितना दुर्भाग्यजनक समाचार है कि अम्बेडकर नगर की एक बेटी ने फीस न दे पाने के कारण मौत को गले लगा लिया। अम्बेड़कर नगर के भीटी थाना क्षेत्र के रिउना बाजार में साईकिल पंचर बनाने वाले एक गरीब की बेटी ने मौत को गले लगा लिया क्योंकि वो पढ़ाई करना चाहती थी, किसी तरह प्रवेश भी ले लिया किन्तु फीस नहीं जमा कर पा रही थी, परीक्षाएं आने वाली थी सो उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली।

उन्होंने बरेली में बस में महिला से गैंगरेप के समाचार को दुर्भाग्यजनक करार देते हुए कहा कि अखिलेश सरकार के कम होते इकबाल के कारण नारी कही भी सुरक्षित नहीं है। दुःखद और हृदयविदारक स्थिति ये है कि इस सनसनी खेज वारदात में महिला की हालत गंभीर है ही 14 दिन के उसके बच्चे की मौत हो गयी। बरेली के शीशगढ़ थाना क्षेत्र के सिसौना में हुई इस वारदात ने तो मानवता को शर्मसार कर दिया। राजधानी लखनऊ तो युवतियों के शवों का डमपिंग यार्ड की तरह हो गया है। अलीगढ़ में छात्रा को दबंगों ने जिन्दा जलाने का प्रयास किया। गोण्डा में विधायक के परिजनों द्वारा की गयी हत्या का विरोध कर रही जगराम यादव की पत्नी जिसका अभी 9 दिन का बच्चा है, बुरी तरह पिटाई की गयी। ग्रेटर नोएडा में विसरख कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दुराचार के बाद किशोरी को जिन्दा जलाने के समाचार है। ग्रेटर नोएडा में ही एक इंजीनिरिंग कालेज की छात्राओं ने छात्र पर रेप के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है।

श्री पाठक ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में पुलिस प्रशासन के इकबाल बहाली की बात करने वाली समाजवादी पार्टी के राज्य में प्रशासन का इकबाल ही नष्ट हुआ। चुनाव घोषणा पत्र में कहा था महिलाओं, अल्पसंख्यक, दलितो एवं किसी भी कमजोर वर्ग के लोगों पर जुल्म जाती होती है तो सम्बन्धित जिले के पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार माने जायेगे। पूरे होते वादे का नारा देने वाले लोग ये तो बतायें कि कितने पुलिस अधीक्षकों पर अब तक इस वादे के तहत कार्यवाही हुई ? 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आज महिला दिवस पर रानी लक्ष्मीबाई पुरूस्कार बांट रही अखिलेश सरकार ये भी देखे कि किसी तरह महिलाओं के साथ होने वाली घटनाऐं राज्य में सुर्खिया बनी है, स्पष्ट है कि अखिलेश राज्य में आधी आबादी का बुरा हाल है? 

Share

हाल की खबर

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के वार्षिक लाभ में 26.1 फीसदी का इज़ाफ़ा

सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक बैंक आफ बड़ौदा ने वित्त वर्ष 2024…

मई 10, 2024

आगरा मेट्रो परियोजना में व्यापक बदलाव लाने के लिए तैयार है भारतीय स्टेट बैंक

आगरादेश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आगरा मेट्रो परियोजना के लिए क्यूआर…

मई 9, 2024