चुनावी बहस में डोनाल्ड ट्रम्प का अश्लील बयान 

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी से संबंध रखने वाले उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प अपने बेहूदा बयानों के लिए ख्याति प्राप्त कर चुके हैं। लेकिन पिछले दिनों एक चुनावी बहस में तो उन्होंने नैतिकता की सभी हदें पार करते हुए बेहद शर्मनाक बयान दिया। दरअसल डोनाल्ड ट्रम्प के हाथ शरीर के अनुपात में काफी छोटे हैं , उनके हाथों की छोटे आकार का मजाक पहले भी कई बार उड़ाया जा चूका  है लेकिन हाल ही में एक बहस के दौरान जब रिपब्लिकन पार्टी से ही संबंधित उनके विरोधी उम्मीदवार मार्को रूबी ने एक बार फिर जब अपने हाथों को छोटा करार दिया तो डोनाल्ड ट्रम्प उस मजाक का जवाब देते हुए नैतिकता की सभी हदें फलाँग गए।

अखबार ‘द मिरर “के अनुसार डोनाल्ड ट्रम्प ने मार्को रूबी को” छोटा मार्को “करार दिया और अपने हाथ हवा में लहराते हुए कहने लगे,” क्या यह हाथ छोटे हैं? अगर यह छोटे हैं तो कुछ और भी छोटा होना चाहिए। ” इसके बाद उन्होंने मार्को रूबी को संबोधित करते हुए कहा कि उनके (ट्रम्प) शरीर का विशिष्ट अंग बिल्कुल भी छोटा नहीं है, और कहा कि वह रूबी को इस बात की गारंटी दे सकते हैं।

 

हालांकि डोनाल्ड ट्रम्प इससे पहले भी आपत्तिजनक शब्द निभाते रहे हैं, लेकिन उनके बेहूदा सबसे बयान सामने आने के बाद अमेरिकी मीडिया भी उन्हें बेहद अश्लील बातें करने वाला व्यक्ति करार देने पर मजबूर हो गया है।