मीरपुर: पाकिस्तान को हराकर बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल में पहुँच गया जहाँ उसका मुकाबला भारत से होगा। बांग्लादेश ने जीत का लक्ष्य पांच गेंद पहले ही पांच विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। सौम्या सरकार ने 48 रनों की शानदार पारी खेलकर जीत की नीव डाली जिसपर महमुदुल्लाह ने 22  रनों की आक्रमक पारी खेलकर जीत की ईमारत कड़ी की । पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और इरफ़ान ने धारदार गेंदबाज़ी की मगर दूसरे गेंदबाजों ने घटिया गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया । 

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए जबकि सरफराज अहमद 58 रन बनाए बल्लेबाज रहे।

खुर्रम मंजूर आज भी सिर्फ 1 रन बनाकर कैच आउट हो गए। शरजील खान भी प्रदर्शन में नाकाम रहे और केवल 10 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. मोहम्मद हफीज भी बल्लेबाजी का भूला सबक याद नहीं कर सके और सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए.चौथे आउट होने वाले बल्लेबाज उमर अकमल थे जो केवल 4 रन बना सके। इसके बाद शोएब मलिक और सरफराज अहमद ने जिम्मेदारी भरी बल्लेबाजी करते हुए 70 रन की शानदार साझेदारी की.शोएब 41 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और बिना कोई रन बनाए आउट हो गए .बांग्लादेश देश की ओर से अमीन हुसैन ने 3, अरफ़ात सनी ने 2 जबकि तस्कीन अहमद और मशरफे मुर्तजा ने एक खिलाड़ी को आउट किया।