दुबई: इस्लामाबाद यूनाइटेड ने ड्वेन स्मिथ और ब्रैड हैडिन की ज़ोरदार बल्लेबाजी की बदौलत क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 6 विकेट से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग का पहला खिताब अपने नाम कर लिया।

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए जिसमें अहमद शहजाद ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने निर्धारित लक्ष्य 19 वें ओवर 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया, ब्रैड हैडिन 61 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे इस्लामाबाद यूनाइटेड के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को 54 रनों की ज़ोरदार शुरुआत दी। पिछले मैच के शतक बनाने वाले शरजील खान सिर्फ 13 रन बना सके। इसके बाद ब्रैड हैडिन और ड्वेन स्मिथ ने क्वेटा के बौलर्स पर चौकों और छक्कों की बारिश कर दी और 85 रन की आक्रमक साझेदारी की। स्मिथ 51 गेंदों पर 73 रन बनाकर आउट हुए, खालद लतीफ 16 और आंद्रे रसेल केवल 7 रन बना सके। क्वेटा ग्लैडिएटर्स से अनवर अली, एज़ाज़ चीमा, नाथन मैकुलम और जुल्फिकार बाबर ने एक खिलाड़ी को आउट किया।

इससे पहले इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान मिस्बाह उल हक ने टॉस जीतकर क्वेटा ग्लैडिएटर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। क्वेटा की पारी का आगाज़ बेहद निराशाजनक रहा और ओपनर बिस्मिल्लाह खान मैच की तीसरी गेंद पर बिना कोई रन बनाए कैच आउट हो गए। केविन पीटरसन भी बड़े मैच में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे और 33 रन के कुल स्कोर पर 18 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर आसिफ अली के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद कुमार संगाकारा और अहमद शहजाद ने 87 रन की आक्रामक साझेदारी स्थापित की। संगाकारा 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 32 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए । अनवर अली 13, मोहम्मद नवाज 7 और कप्तान  सरफराज अहमद केवल 3 रन बना सके।इस्लामाबाद से आंद्रे रसेल ने 3, मोहम्मद इरफान ने 2 जबकि मोहम्मद समी और सुनील बद्री ने एक खिलाड़ी को आउट किया।