नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में केंद्र सरकार और मोदी पर ताबड़तोड़ हमले किए। उन्होंने कहा कि हमने बिहार चुनाव के दौरान भाजपा की मंशा को भांप लिया और तभी नीतीश जी, लालू जी और कांग्रेस ने एक साथ वहां चुनावी हमला बोला। और इस तरह बिहार में भाजपा को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। वे चुनाव परिणाम से भौंचक्के रह गए।

राहुल ने इस मौके पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में एक बात समझी है कि वह किसी भी मुद्दे पर विस्तार से या गंभीरता से नहीं जाना चाहते हैं। बस इसके नाम पर राजनीति और बड़े आयोजन करना जानते हैं। वह सिर्फ बड़े बड़े सुझावों के साथ जनता के बीच आते हैं। और फिर अगले आईडिया की तरफ रुख कर लेते हैं। वह सिर्फ एक स्लोगन से दूसरे स्लोगन पर घूमते रहते हैं। हम भारतीयों से हमारी ताकत छीन रही है ये सरकार।

मनरेगा का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री जी ने संसद में कहा था कि मनरेगा बेकार योजना है, हम इसे सिर्फ बंद नहीं कर रहे ताकि देश ये जान सके कि कांग्रेस ने कितनी बड़ी भूल की।