दिल्ली की सड़कों से कूड़ा हटा रहे हैं केजरीवाल के मंत्री, विधायक

दिल्ली की सड़कों से कूड़ा हटा रहे हैं केजरीवाल के मंत्री, विधायक

नई दिल्ली : दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री और विधायक आज से अपने वालंटियरों की मदद से दिल्ली की सड़कों पर फैला कूड़ा उठाएंगे। नगर निगम सफाईकर्मियों की पिछले चार दिनों से चली आ रही हड़ताल की वजह से राजधानी के कई इलाके कूड़े के ढेर में तब्दील हो गए हैं।

हड़ताल खत्म ना होता देख अब सड़कों से कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार ने स्वयं अपने हाथों में ले ली है। नगर निगम के सफाईकर्मी वेतन नहीं मिलने के चलते हड़ताल पर हैं। मालूम हो कि दिल्ली के तीनों निगमों पर भाजपा का कब्ज़ा है और निगम कर्मचारियों की ये हड़ताल अब सियासत का मुद्दा बन गई है।

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली नगर निगम के एक लाख से ज्यादा कर्मचारियों ने कह दिया है कि जब तक वेतन नहीं मिल जाता है, उनकी हड़ताल जारी रहेगी। शनिवार को एमसीडी के सफाईकर्मियों के साथ ही स्थानीय भाजपा नेताओं ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में रैलियां निकालकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा ने शनिवार को कहा, 'भाजपा शासित एमसीडी दिल्ली की सफाई में सक्षम नहीं है और हम दिल्ली को कूड़े का ढेर नहीं बनने देंगे। कूड़े के ढेर लगाकर भाजपा दिल्ली के लोगों को सजा देने की कोशिश कर रही है।' 

India