लगातार हार पर गावस्कर नाराज़

लगातार हार पर गावस्कर नाराज़

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथी हार के बाद भारतीय क्रिकेट के दिग्गज काफी नाराज हो गए हैं। पूर्व कप्तान सुनील गावसकर ने टीम पर भड़ास निकालते हुए कुछ खिलाडिय़ों को तत्काल टीम से बाहर कर देने की सलाह दी है। बुधवार को कैनबरा में हुए चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 25 रन से हरा दिया। सीरीज का पांचवां वनडे 23 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा।

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया में जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर कड़े कदम उठाने की मांग करते हुए कहा कि कुछ खिलाडिय़ों ने कई बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के बावजूद अपनी अतीत की गलतियों से सबक नहीं लिया है।

गावस्कर ने चौथे वनडे मैच में हार के बाद पांच मैचों की सीरीज में भारत के 0-4 से पिछडऩे के बाद कहा कि सीरीज के बाद हमें कड़े कदम उठाने होंगे। मैं आमूलचूल बदलाव के लिए नहीं कह रहा, लेकिन ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी अतीत की गलतियों से नहीं सीखे हैं। ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीन या चार बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं, लेकिन अपनी गलतियों से नहीं सीखे हैं। अगर हम 2019 विश्व कप के लिए टीम तैयार करने पर ध्यान दे रहे हैं तो हमें कुछ युवाओं को शामिल करना होगा।

गावस्कर ने टीम को निराश करने के लिए गेंदबाजों की अधिक आलोचना की और साथ ही कहा कि लगातार दूसरे मैच में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर करने का फैसला समझ से परे है। उन्होंने कहा कि अश्विन को लगातार दूसरे मैच में नहीं खिलाना अच्छा फैसला नहीं है। मुझे लगता है कि कैनबरा के हालात उसके अनुकूल होते। ऐसा लग रहा है कि कुछ अन्य गेंदबाज लगातार वही गलतियां कर रहे हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हार की जिम्मेदारी लेने पर गावस्कर ने कहा कि उसने खुद कहा कि उस स्थिति से उसे मैच खत्म करना चाहिए था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह सिर्फ दो गेंद खेल पाया।