गोमांस के संदेह में मुस्लिम दंपति पर हमला

गोमांस के संदेह में मुस्लिम दंपति पर हमला

हर्दा: मध्य प्रदेश में एक ट्रेन में एक मुस्लिम दंपति पर एक गोरक्षा समिति के सदस्यों ने कथित रूप से हमला किया, क्योंकि युगल ने उनके सामान की गोमांस के लिए तलाशी लिए जाने का विरोध किया था।

बताया गया है कि बुधवार को हर्दा जिले में एक स्टेशन पर कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन पर दक्षिणपंथी 'गोरक्षक समिति' के सात सदस्य चढ़े, और यात्रियों तथा उनके सामान की तलाशी लेने लगे। इन लोगों ने दावा किया कि उन्हें एक यात्री द्वारा गोमांस ले जाए जाने की सूचना मिली है।

उन यात्रियों में नसीमा बानो तथा उनके पति मोहम्मद हुसैन भी थे, जिन्हें कथित रूप से तलाशी देने के लिए कहा गया। पुलिस में दर्ज कराई अपनी शिकायत में नसीमा बानो ने कहा है कि उसकी तथा उसके पति को उन लोगों ने तलाशी का विरोध करने पर पीटा। उसके बाद कथित रूप से हुसैन ने पास ही में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार को फोन कर बुला लिया, जो अपने साथ आठ अन्य लोगों को लेकर वहां पहुंच गया, और फिर दोनों गुटों में झगड़ा हुआ।

गोरक्षक समिति के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया, और दूसरे गुट के नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल सभी को जमानत पर छोड़ दिया गया है।

गोरक्षक समिति को ट्रेन के डिब्बे में एक काला बैग मिला, जिसमें मांस था। जांच के बाद पाया गया कि वह भैंस का मांस था।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में कथित रूप से पशुवध और गोमांस भक्षण को लेकर होने वाले हमले उन लोगों के लिए काफी प्रमुख मुद्दा रहे हैं, जो देश में लगातार असहिष्णुता के बढ़ने का आरोप लगाते हैं।

India