CIHIL ट्रॉफी का अनावरण

CIHIL ट्रॉफी का अनावरण

सरदार ने कहा पाक हॉकी खिलाडियों को माफ़ी मांगने की दी सलाह 

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल नहीं करने के हॉकी इंडिया के फैसले का समर्थन किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भारत में दिसंबर 2014 में हुई चैम्पियंस ट्राफी के दौरान उनके 'अस्वीकार्य'  बर्ताव के लिये माफी मांगने को कहा है।

सरदार ने कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग की ट्रॉफी के अनावरण के मौके पर कहा, 'पाकिस्तानी खिलाड़ियों को काफी नुकसान हो रहा है लेकिन उन्होंने चैम्पियंस ट्राफी 2014 के दौरान जो किया, वह अस्वीकार्य है । उन्होंने इसके लिये अभी तक माफी नहीं मांगी है लिहाजा मेरा मानना है कि उन्हें एचआईएल में खेलने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।'

हॉकी इंडिया लीग के पहले सत्र में नौ पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल थे लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही कुछ राजनीतिक संगठनों के विरोध के कारण उन्हें रवाना होना पड़ा। इसके बाद से तीन सत्रों में कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा नहीं रहा है।

इससे पूर्व आज कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग की ट्रॉफी अनावरण प्रतियोगिता की सभी 6 टीमों के कप्तानों द्वारा किया गया। 

गौरतलब है कि करोड़ों रुपयों के पुरुस्कारों वाले हॉकी के इस महाकुम्भ का शुभारम्भ 18 जनवरी से है।  देश के 6 शहरों में जेपी पंजाब वारियर्स, डेल्ही वेव राइडर्स, कलिंगा लैंसर्स, उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स, दबंग मुंबई एंड रांची रेज़ के बीच होने वाली इस जंग का फाइनल रांची में 21 फरवरी को खेल जायेगा।