अखिलेश के हाथों में सुरक्षित है खेलों का भविष्य

अखिलेश के हाथों में सुरक्षित है खेलों का भविष्य

खिलाडी कुमार ने लखनऊ को मोहब्बत का शहर बताया 

तौक़ीर सिद्दीकी 

लखनऊ: बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार बैडमिंटन प्रीमियर लीग मैचों में अवध वारियर्स और दिल्ली एसर्स के खिलाडियों का हौसला बढ़ाने के लिए लखनऊ में मौजूद थे। 

इस अवसर पर उन्होंने बैडमिंटन प्रीमियर लीग के प्रमोशन के साथ अपनी आने वाली फिल्म "एयर लिफ्ट' का प्रमोशन भी किया। होटल ताज में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने प्रदेश में खेलों के विकास के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकार के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के हाथों प्रदेश में खेलों का भविष्य सुरक्षित है । 

बैडमिंटन खेल के प्रति अपनी रूचि के बारे में बताते हुए खिलाड़ी कुमार ने कहा कि मुझे इस खेल में बड़ी दिलचस्पी है और मैंने काफी बैडमिंटन खेली है। यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस खेल से जुड़ने का अवसर प्राप्त हुआ । 

बैडमिंटन प्रीमियर लीग के ब्रांड अम्बेसडर अक्षय ने उम्मीद जताई कि बैडमिंटन में अभी तक ओलम्पिक में हम कास्य पदक तक पहुंचे हैं  और मुझे पूरी आशा है कि अगले ओलम्पिक में हम इस खेल में स्वर्ण पदक ज़रूर जीतेंगे । अक्षय ने कहा आज क्रिकेट के अतिरिक्त दूसरे खेलों में भी काफी पैसा है। देश में दूसरे खेलों की शुरू की लीगों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पीबीएल जैसी लीग शुरू होने से बच्चे क्रिकेट के अलावा दूसरे खेलों की और आकर्षित होंगे और अपना भविष्य बनाएंगे। 

बॉलीवुड स्टार ने भारत बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश दास की तारीफ करते हुए कहा कि पीबीएल बहुत अच्छा कदम है। उन्होंने कहा कि वे बैडमिंटन की उपर फिल्म बनाने पर विचार कर रहे है। इस संबंध में उनकी पीबीएल अध्यक्ष दास से बात हो चुकी है।

पत्रकार वार्ता में अक्षय कुमार के अलावा BAI के अध्यक्ष अखिलेश दास, सचिव विजय सिन्हा, भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल और फिल्म एयर लिफ्ट की हीरोइन निमरत कौर मौजूद रहीं। 

टुंडे कबाब खाने की इच्छा 

अक्षय कुमार और 'एयर लिफ्ट' की हीरोइन निमरत कौर ने लखनऊ को मोहब्बतों का शहर बताते हुए कहा कि यहाँ के खाने की बड़ी तारीफ सुनी है विशेषकर टुंडे कबाब की ।  मुझे लखनऊ का खाने की बड़ी ख्वाहिश है ।