ढाका। आलोक कपाली (नाबाद 39) की जुझारू पारी के दम पर कोमिला विक्टोरियन्स ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में मंगलवार को बैरिसाल बर्नर्स को अंतिम गेंद पर तीन विकेट से हरा दिया। रोमांचक मैच में 157 रनों की पीछा करने उतरी विक्टोंरियंस को अंतिम ओवर में 13 रनों की जरुरत थी और अंतिम ओवर की पहली गेंद पर सुवागता होम रन लेने के अतिरिक्त प्रयास में रन आउट हो गए। इसके बाद कपाली ने गजब का जज्बा दिखाते हुए शानदार दो चौके जड़ते हुए टीम को यादगार जीत दिलाई।

इससे पहले विक्टोरियन्स के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बैरिसाल ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों शहरयार नफीस (नाबाद 44) और महमूदल्लाह (48) की शानदार पारियों की बदौलत चार विकेट पर 156 रनों को सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। नफीस ने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के जड़े जबकि महमूदुल्लाह की पारी छह चौकों और एक छक्के से सजी थी। दोनों के बीच 81 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विक्टोरियन्स की शुरुआत अपेक्षानुरूप नहीं रही और 23 रन के स्कोर में लिट्टन दास के रूप में उसने अपना पहला विकेट गंवा दिया।

इसके बाद इमरुल कायेस (53) ने छह चौकों और तीन छक्कों से सजी अपनी शानदार पारी से अपनी टीम को संकट से उबारा। उन्होंने छोटी-छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भागीदारियां करते हुए टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। टीम के स्कोर 92 रन पर वह महमूदुल्लाह की गेंद पर शब्बीर रहमान को कैच थमा बैठे। इसके बाद आलोक कपाली ने मोर्चा संभालते हुए टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचाया। उन्होंने 28 गेंदों पर पांच चौके जड़े। विक्टोरियंस ने यह मैच सात विकेट पर 157 रन बनाकर जीता।