मुंबई। डॉन दाऊद इब्राहिम की देश की आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित संपत्तियों और कार की बोली लगाई गई। कार जहां 3.20 लाख रुपए में बिकी, जबकि होटल ‘दिल्ली जायका’ की बोली 4.28 करोड़ लगाई गई। बोली शाम पांच बजे तक चली। होटल पत्रकार एस बालाकृष्णन ने खरीदा है।

बोली के लिए सरकार ने तीन प्रक्रिया रखी थी जिसके लिए पुलिस और प्रशासन ने कमर कस ली थी। नीलामी प्रक्रिया में हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणी भी शामिल हुए थे। यह नीलामी मुंबई की पाकमोडिया स्ट्रीट में हुई जहां दाऊद की संपत्तियां स्थित हैं। हालांकि, इस नीलामी में बहुत कम लोगों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। सूत्रों का कहना है कि दाऊद के डर के कारण ही ज्यादा लोग इस प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए।

इसके बावजूद दाऊद का होटल बालाकृष्णन ने खरीदा। हालांकि, उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए धमकी भी दी गई थी। बोली के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए बालाकृष्णन ने कहा कि उन्होंने होटल के लिए सर्वाधिक 4.28 करोड़ की बोली लगाई।

उल्लेखनीय है कि मुंबई धमाकों का गुनहगार दाऊद की 12 संपत्तियों को सरकार ने जब्त किया है। केंद्र सरकार की सिफारिश के बाद दुबई और अन्य जगहों पर दाऊद की बेनामी संपम्त्ति की जब्त करने की कार्रवाई शुरू की जा चुकी है।

अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर के परिवार ने दाऊद के एक फ्लैट को जब्त किए जाने का विरोध करते हुए उसे अपना फ्लैट बताया है। हसीना पारकर के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी में कहा है कि इस बारे में हमारा पक्ष सुने बिना एकतरफा कार्रवाई की जा रही है।