नई दिल्ली। भारतीय रेलवे के लिए मंगलवार का दिन हादसों भरा रहा। तीन रेल हादसों में पांच बच्चों सहित 14 लोगों की मौत हो गई। ये हादसे हरियाणा, झारखंड और मुंबई में हुए।

हरियाणा के पलवल में मंगलवाक को दो ट्रेनें आपस में टकरा गईं। इस हादसे में एक ट्रेन के ड्राइवर की मौत हो गई, वहीं 100 अन्य लोग घायल हो गए हैं। हादसा दादर अमृतसर एक्सप्रेस और ईएमयू शटल के बीच हुआ। इस हादसे में ईएमयू शटल के ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं 100 यात्रियों के भी घायल होने की खबर है। सूचना मिलने पर राहत और बचाव कार्य शुरु हो गया। बता दें कि मंगलवार सुबह दादर अमृतसर एक्सप्रेस दिल्ली की तरफ आ रही थी, तभी पलवल और असावटी स्टेशन के बीच पीछे आ रही ईएमयू शटल ने उसे टक्कर मार दी।

झारखंड में रामगढ़ जिले में हावड़ा भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन और बोलेरो गाड़ी की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 5 बच्चे व दो महिलाएं भी शामिल हैं। हादसा रात करीब साढ़े 10 बजे बरकाकाना जंक्शन के पास भुरकुंडा रेलवे स्टेशन से 50 मीटर दूर हुआ। ट्रेन की इंजन में फंसी बोलेरो गाड़ी को गैस कटर से काट कर अलग किया गया। मरने वालों में सभी लोग एक ही परिवार के बताए जाते है। यह दुर्घटना तब हुई जब यह सभी लोग रजरप्पा में मुंडन संस्कार में भाग लेने के बाद लौट रहे थे। ट्रेन चालक ने बताया कि घटना से पूर्व उसने कई बार हॉर्न भी बजाया था, लेकिन बोलेरो तेज गति से मानव रहित क्रासिंग को पार करने लगी और दुर्घटना हो गई।

छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पर सोमवार रात्रि 2 बजे एक लोकल ट्रेन स्टेशन के बंपर से टकरा गई। हादसे के समय ट्रेन में कोई सवार नहीं था। साथ ही किसी रेलवे कर्मचारी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।