नई दिल्ली: प्रीमियर बैडमिंटन लीग के लिए खिलाडियों की नीलामी होटल ग्रांड, वसंत कुंज में 7 दिसंबर को होगी । नीलामी से पहले आज मुंबई, चेन्नई, बेंगलूर और हैदराबाद के फ्रेंचाइजी की घोषणा की गयी । मुंबई की टीम को Devyani Leisures Pvt. Ltd ने खरीदा,चेन्नई की फ्रैंचाइज़ी The Wones Pvt. Ltd.को मिली, बैंगलोर की टीम को BrandPrix Consulting Pvt. Ltd. ने खरीदा जबकि हैदराबाद की टीम का स्वामित्व Agile Security Force Pvt. Ltd. को मिला।  लीग के लिए इससे पहले क्रमश: सहारा इंडिया और इनफाइनाइट कंप्यूटर सॉल्यूशंस को लखनऊ और दिल्ली की टीम स्वामित्व मिला था ।

पीबीएल के लिए मुंबई टीम को मुंबई रॉकेट्स का नाम दिया गया है, लखनऊ की टीम को अवध वॉरियर, दिल्ली को Delhi Acers के नाम से जाना जायेगा । चेन्नई की टीम चेन्नई स्मैशर्स, बेंगलुरू की टीम बेंगलुरू टॉप गन्स  और हैदराबाद की टीम को हैदराबाद हन्टर्स का नाम दिया गया है। कल की नीलामी में सभी टीमें 2 जनवरी से शुरू होने वाले इस मुकाबले के लिए खिलाडियों की बोली लगाएंगी । 

फ्रैंचाइज़ी टीमों की घोषणा करते हुए पीबीएल के चेयरमैन और BAI के अध्यक्ष डॉ अखिलेश दास गुप्ता कहा कि मैं प्रीमियर बैडमिंटन लीग की सभी फ्रेंचाइजी का स्वागत करता हूँ । कल प्रत्येक फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ा दिन है। मैं उन सभी को शुभकामना देना चाहता है और हम सभी को एक साथ एक सफल प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2016 “बनाने की उम्मीद है।

पीबीएल का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स द्वारा किया जायेगा । २ जनवरी से शुरू होने वाले बैडमिंटन प्रीमियर लीग का फाइनल 17 जनवरी को नई दिल्ली में किया जायेगा।