दादरी। ग्रेटर नोएडा के बिसहाडा गांव में बीफ खाने की अफवाह पर पीट-पीटकर मार डाले गए अखलाक के गांव का अब शुद्धिकरण किया जाएगा। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, अखलाक के गांव बिसहड़ा का शुद्धिकरण सोमवार को गौमूत्र से होगा। हालांकि, लोकल पुलिस या एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से ऐसे किसी शुद्धिकरण प्रोग्राम की परमिशन नहीं मांगी गई है।

गांव के सोशल वर्कर एचके शर्मा ने बताया-दो महीने पहले बिसाहड़ा गांव में जो कुछ हुआ, उससे यहां की आबो-हवा अशुद्ध हो गई है। ऐसे में शुद्धिकरण जरूरी है। उन्होंने बताया-शुद्धिकरण के लिए गौमूत्र मंगवाए गए हैं, जिसका वैदिक मंत्रों के उच्‍चारण के बाद सोमवार को पूरे गांव में छिड़काव किया जाएगा। उन्होंने ये भी बताया- शुद्धिकरण के लिए बनारस से एक साध्‍वी को भी बुलाया गया है। समाजसेवी एचके शर्मा ने कहा- शुद्धिकरण के बाद सामाजिक सद्भाव और भाईचारा कायम करने के लिए पैदल मार्च निकाला जाएगा, जिसमें सभी समाज के लोग हिस्‍सा लेंगे।

गांव के प्रधान संजय राणा ने भी इस बात की पुष्टि की है। गांव के लोगों को बनाया गया है आरोपी इस मामले में पुलिस ने अखलाक की बेटी शाइस्ता के बयान के बेसिस पर गांव के 8 लोगों को आरोपी बनाया है। इससे गांव के लोग विक्टिम फैमिली से नाराज भी हैं। अखलाक के बेटे दानिश की हालत अब धीरे-धीरे सुधर रही है। पुलिस अब जल्द ही उसका बयान लेगी, फिर गांव के आरोपियों की अरेस्टिंग हो सकती है।