नई दिल्ली। इसी महीने श्रीलंका में प्रस्तावित भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट सीरिज शायद ही हो पाए। सूत्रों का कहना है कि केन्द्र सरकार इस सीरिज की अनुमति नहीं देगी। गृह मंत्रालय ने इसके लिए आपत्ति दर्ज कराई है, साथ ही विदेश मंत्रालय ने भी सीरिज को मंजूरी नहीं दी है।

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार सरकार ने हमें बताया कि इस समय देश में पाकिस्तान विरोधी माहौल है। साथ ही इस प्रस्तावित सीरिज के शुरु होने में कुछ ही दिन बाकी हैं। यदि सरकार चाहती कि यह सीरिज हो तो कई दिन पहले ही अनुमति मिल जाती। इसलिए लगता नहीं है कि यह सीरिज हो पाएगी। वहीं विदेश विभाग के प्रवक्ता के अनुसार इस मामले में हमें अभी फैसला करना है। सरकार ने साथ ही कुछ बीसीसीआई अधिकारियों की ओर से दिए गए सार्वजनिक बयानों को भी अमान्य करार दिया है।

सूत्रों के अनुसार राजीव शुक्ला के सीरिज को लेकर दिए गए बयान पर सरकार ने नाराजगी जाहिर की है। शुक्ला ने कहा था कि खेल और राजनीति को मिक्स नहीं किया जाना चाहिए। भारत के साथ तटस्थ मैदान पर सीरिज के लिए पाकिस्तान सरकार ने मंजूरी दे दी थी। पीसीबी और बीसीसीआई के बीच श्रीलंका में वनडे सीरिज कराने के लिए सहमति बनी थी।