श्रेणियाँ: लखनऊ

यूपी: खूनी रहा ग्राम पंचायत चुनाव का पहला चरण, 4 मरे सैकड़ों घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत चुनाव के पहले चरण में हुई हिंसा और उपद्रव में चार लोग मारे गए जबकि दो सौ से ज्यादा लोग घायल हुए। दर्जनों स्थानों पर जमकर पथराव हुआ और गोली चली, निर्वाचन अधिकारियों और मतदान कर्मियों को भी कई जगह पीटा गया।

आगरा में प्रधान प्रत्याशी और एटा में ग्र्रामीण की हत्या कर दी गई। मैनपुरी में घायलों को ले जा रही बोलेरो ताबड़तोड़ फायरिंग  से पलट गई और दो लोग मारे गए। एटा में भी गोलियां चलीं और बूथ को फूंकने की कोशिश हुई। हिंसक झड़पों में एक दर्जन लोग घायल हैं। आगरा में एत्मादपुर अजनेरा प्रधान प्रत्याशी और जिला केसरी रहे पहलवान अवधेश सिंह की स्कॉर्पियो सवार लोगों ने शुक्रवार रात गोली मारकर हत्या कर दी। यहां चुनाव प्रक्रिया रद कर दी गई। निबोहरा और पुरा बंजारा में भी प्रत्याशी समर्थकों में पथराव और फायरिंग  में चार लोग घायल हुए। मथुरा में गांव सैनवां में फर्जी मतदान रोकने पहुंचे होमगार्ड श्यामसुन्दर की राइफल और कारतूस लूट लिए और दारोगा ऊदल सिंह को पीट डाला। इसी दरम्यान प्रधान प्रत्याशी राजेश पहलवान के पैर में किसी ने गोली मार दी। फीरोजाबाद मेंमदना में फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग  हुई।

मैनपुरी के गांव चिर्रा में फर्जी वोटिंगको लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग  हुई। प्रधान पद प्रत्याशी देवू यादव समेत चार लोगों को गोली लगी।  इनको अस्पताल ले जा रही बोलेरो को रास्ते में घेरकर दूसरे पक्ष ने फायरिंग कर दी। बोलेरो पलट गई और चालक रिंकू और प्रत्याशी देवू यादव के साले अजीत की मौत हो गई। अहरिवा बूथ पर प्रत्याशी समर्थकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग  कर बूथ लूटने की कोशिश की। एटा के नगला जैत में दो प्रत्याशियों के बीच जमकर गोलियां चलीं, जिसमें 65 वर्षीय ओम प्रकाश की मौत हो गई। विथरा व दाउदगंज में भी जमकर गोलियां चलीं, जबकि गांव पहरइया में बूथ पर आगजनी हुई। नगला लीलाधर में बूथ पर एक प्रत्याशी समर्थकों ने दूसरे प्रत्याशी के एजेंट देवेंद्र को गोली मार दी।

मुरादाबाद के गोपीवाला में वोटर लिस्ट से नाम गायब कराने को लेकर पथराव हुआ। रामपुर में ग्राम रायपुर का मझरा में दो पक्षों में फायरिंग हुई और प्रधान प्रत्याशी का वाहन तोड़ दिया। पंजाब नगर गांव में ग्रामप्रधान दो पुलिस कर्मियों को पीट दिया गया। सम्भल के बरैना में पर्ची को लेकर पथराव हुआ। मंडी किशन दास सराय में दो प्रत्याशियों के समर्थकों में फर्जी वोट को लेकर पथराव व फायरिंग हुई। अमरोहा के ढबारसी में सूची से नाम कटने पर हंगामा कर रहे मतदाताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। गांव पीपली मेकचंद, रहरई में भी हंगामा हुआ। हसनपुर के गांव तसीहा की मिलक में पथराव में सिपाही जख्मी हो गया। बरतौरा बूथ पर शराब पीये बैठे पीठासीन अधिकारी राजीव कुमार तथा फर्जी वोङ्क्षटग को लेकर पौरारा में एजेंट को हिरासत में ले लिया गया। 

अलीगढ़ में गांव टुआमई में मतदान के दौरान गड़बड़ी की सूचना पर पहुंचे सीओ हेमराज मीणा ने प्रधान प्रत्याशी आनंद को थप्पड़ जड़ दिया। लाठियां फटकारीं। ग्र्रामीणों ने सीओ की गाड़ी घेर कर हंगामा किया। एक घंटे मतदान बाधित रहा। मनेना मतदान केंद्र में एक प्रत्याशी के पक्ष में मुहर लगे मतपत्र मिलने पर खूब हंगामा हुआ। भीड़ ने पीठासीन अधिकारी की पिटाई की। हाथरस के पोरा में पथराव में आधा 6 लोग घायल हो गए। एक प्रत्याशी के समर्थकों ने फायरिंग की। सहारनपुर में अलीपुरा नौगांवा और पानसर गांव में फर्जी मतदान को लेकर जमकर पथराव में 24 लोग घायल हो गए। बिजनौर के कमरुद्दीनगर में महिलाओं ने मतपेटी में आग लगाने का प्रयास किया। बागपत में फर्जी मतदान को लेकर दर्जन गांवों में मारपीट हुई।

बाराबंकी के फतेहपुर ब्लॉक में भिड़े दो पक्षों पर पुलिस को हवाई फायरिंग और लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस ने घरों में घुसकर तोडफ़ोड़ की और एक 12 लोग गिरफ्तार किये। एक अन्य बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर मारपीट व पथराव हुआ। गोंडा में वोट डालने को लेकर हंगामा हुआ। लखीमपुर में लोगों ने मतपेटी में पानी डालने का प्रयास किया। अमेठी में दो बूथों पर फर्जी मतदान को लेकर बवाल हुआ तो फैजाबाद में हाथापाई। बहराइच में वोट डालने जा रहे दो युवकों पर हमला हुआ। रायबरेली में दो किशोरों को फर्जी मतदान करते पकड़ा गया।

रुहेलखंड में जमकर फर्जी मतदान हुआ। बरेली मंडल में बदायूं के दहगवां ब्लाक के खनुआ नगला में फर्जी मतदान को लेकर दो गुटों में फायरिंग में 6 लोग घायल हो गए। कई बूथों पर नोकझोंक और मारपीट हुई। बरेली, शाहजहांपुर में भी विवाद की कोशिश हुई। 

Share

हाल की खबर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024