लखनऊ।  शादिम अली की हैट्रिक की सहायता से सेेक्रेड हार्ट ने डीएवी कॉलेज को 6-1 से मात देते हुए अंतिम चार में प्रवेश  किया। वहीँ दिन के पहले मैच में अजय लिंबू के दो गोल की सहायता से आर्मी पब्लिक स्कूल की टीम ने साइन सिटी लखनऊ कप अंतर स्कूल प्र्राइजमनी फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन डीपीएस एल्डिको की टीम को एकतरफा 4-0 से रौंदते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सेक्रेड हार्ट बनाम डीएवी के मध्य खेले गए दूसरे मैच में सेक्रेड हार्ट ने 6-1 से जीत दर्ज की। सेक्रेड हार्ट की ओर से शादिम अली ने खेल के नौवें मिनट में ही आक्रामक अंदाज में गोल जड़ते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। जवाब में डीएवी से अमन कुमार ने 15वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। हालांकि सेक्रेड हार्ट की ओर से शशांक  ने 25वें मिनट में गोल दागा। इसके पांच मिनट बाद ही विकास ने गोल दागकर सेक्रेड हार्ट की बढ़त 3-1 कर दी। दूसरे हॉफ में कई प्रमुख खिलाडि़यों की कमी का सामना कर रही डीएवी ने कई बार गोल करने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। दूसरे हॉफ में डीएवी के खिलाडि़यों ने पहले हॉफ के मुकाबले आक्रामक खेल दिखाया लेकिन तब तक मैच उनके हाथ से निकल चुका था। सेक्रेड हार्ट की ओर से शशांक  ने 48वें मिनट में गोल दागा। इसके 12 मिनट बाद शादीम ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए खेल के 60वें मिनट में गोल कर दिया तथा इसके पांच मिनट बाद फिर गोल दागते हुए  इस टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। रविवार को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। 

एपीएस बनाम डीपीएस एल्डिको के मध्य खेले गए पहले मैच में एपीएस के खिलाडि़यों ने आक्रामक अंदाज में शुरूआत की। टीम की तरफ से अजय लिंबू ने चौथे मिनट में प्रतिद्वंद्वी की रक्षा पंक्ति को भेदते हुए एपीएस को शुरूआती बढ़त दिला दी। इसके बाद डीपीएस ने वापसी का प्रयास किया लेकिन तालमेल की कमी टीम पर भारी पड़ती दिखी जबकि एपीएस की टीम को फारवर्ड व डिफेंस के तालमेल का काफी लाभ मिला। मैच में एपीएस के खिलाडि़यों ने आपस में छोटे पास तथा मौका मिलने पर लंबे शॉट  मारते हुए डीपीएस की टीम को पूरे मैच में दबाव में बनाए रखा। इसके बाद सुनील राय ने 20वें मिनट में दूसरा गोल दागा। वहीं प्रशांत  यादव ने 30वें मिनट में डीपीएस के खिलाड़ी से गेंद छीनने के बाद तुरंत तगड़ाषॉट मारते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। पहले हॉफ में 3-0 की बढ़त बनाने के बाद एपीएस ने दूसरे हॉफ में भी तेज शुरूआत की लेकिन डीपीएस के खिलाडि़यों ने भी रक्षात्मक खेल दिखाते हुए उन्हें गोल करने नहीं दिया। खेल के 45वें मिनट में अजय लिंबू ने अपना दूसरा गोल दागते हुए एपीएस को 4-0 की बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही। डीपीएस के खिलाडि़यों ने दूसरे हॉफ में काफी कोशिश की लेकिन गोल करने में असफल रहे।