अलीगढ। अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने आमिर खान के बयान पर तीखा हमला बोला है। सांसद ने कहा है कि अगर आमिर के रहने लायक हिंदुस्तान नहीं रह गया है तो आइएस में भर्ती क्यों नहीं हो जाते? तंज कसते हुए सांसद ने आमिर को तत्काल इराक या सीरिया जाने का सुझाव दिया। ताकि हिंदुस्तान से ज्यादा सहिष्णु वहां के लोगों से आमिर ठीक से सहिष्णुता का पाठ पढ़ सकें। सांसद ने उनकी फिल्म ‘पीके’ के विरुद्ध भी संसद के शीतकालीन सत्र में सवाल उठाने का निश्चय किया है।

उन्होंने कहा, संसद से अनुरोध करूंगा कि देश की आन, बान शान और साख पर बट्टा लगाने वाले व्यक्तियों से कोई सरकारी काम न लें। सांसद ने कहा कि आमिर ने ऐसी खबरों को जन्म देकर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने वाला कलाकार बना लिया है। सवाल भी दागा कि आखिर ऐसे कितने लोग हैं जो हिन्दुस्तान छोड़कर विदेश में बसने चले गए? जवाब भी दिया कि देश के तमाम ऐसे लोग हैं, जो अपनी योग्यता और बुद्धि-कौशल के बूते विदेश में रहकर हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रहे हैं।

उन्होंने आमिर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसे कलाकार को अब देश में रहने का कोई हक नहीं, जिसने अरबों-खरबों की संपत्ति जुटाकर अपने ही देश को कोस रहा है। सांसद ने आमिर को हिंदुत्व और देश के खिलाफ काम करने वाला अभिनेता करार दिया। यह भी कहा कि आमिर ने अपनी फिल्म पीके में भी हिंदू देवी-देवताओं व संतों का घनघोर अपमान किया है। इसी फिल्म में पाकिस्तान शख्स का महिमा मंडन भी किया है। ऐसा सिर्फ हिंदुस्तान में ही संभव है।

यही अगर पाकिस्तान या अफगानिस्तान की फिल्म में होता तो आमिर का सिर कलम करने का फतवा जारी हो गया होता। सांसद ने आमिर की पत्नी किरण राव को स्वार्थी महिला बताया। कहा, पहली पत्नी को तलाक दिलाकर आमिर से शादी करके किरण ने स्वार्थपरस्ती दिखाई है। बकौल सांसद, जो महिला खुद ही दूसरी महिला का हक मारे बैठी हो, उसे देश के बारे में बोलने या राय देने का कोई हक नहीं है।