एक्सिस म्युचुअल फंड ने आज एक ऋण और मुद्रा बाजार में निवेश करके आय निर्माण करने का प्रयास करनेवाली ओपन एंडेड बैलेन्स्ड योजना ‘एक्सिस चिल्ड्रेन्स गिफ्ट फंड’ पेश की। 

एक्सिस चिल्ड्रेन्स गिफ्ट फंड को बढते बच्चों की जरूरतों के अनुसार बचत एवं लंबी अवधि के लिए निवेश के विकल्पों के रूप में माना जा सकता है। फंड में निवेश को बच्चे के भविष्य के लिए उनकी शिक्षा, विवाह या फिर आपत्कालीन दिनों के लिए सिर्फ एक निवेश के रूप में देखा जा सकता है। तथापि निवेश केवल एक नाबालिग के नाम पर “निवेश के समय 18 वर्ष आयु से कम” किया जा सकता हैए जिसका जब तक वह बालिग बन जाए तब तक उसके माता.पिता या कानूनी अभिभावक द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाएगा। इसके अलावा निवेश का ‘दाता’ नामक एक अनूठा प्रावधान भी है जो निवेश सीमा पर किसी न्यूनतम मात्रा के बिना नाबालिग निवेशक को दादा.दादी या किसी भी करीबी रिश्तेदार द्वारा उपहार के रूप में देने की अनुमति देता है।

एक्सिस चिल्ड्रेन्स गिफ्ट फंड का एनएफओ अवधि बुधवार 18 नवम्बर 2015 से खुला होगा और बुधवार 2 दिसंबर 2015 को बंद हो जाएगा। यह योजना सोमवार 14 दिसम्बर 2015 से नियमित सदस्यता के लिए फिर से खुल जाएगी।