बिहार: हाजीपुर में हिंसा, एक पुलिसकर्मी की मौत

बिहार: हाजीपुर में हिंसा, एक पुलिसकर्मी की मौत

पटना। बिहार में हाजीपुर के लालगंज में सड़क हादसे के बाद बुधवार को हिंसा भड़क गई। इस मामले को दो समुदाय आपस में भिड़ गए। समुदायों को शांत करने लिए मौके पर पुलिस पहुंची तो भड़के लोगों ने जमकर हमला कर दिया। इसमें लोकल इंजार्च अजीत कुमार की मौत हो गई। हिंसा में अब तक दो लोग मारे गए, जबकि आठ से ज्यादा घायल हो गए हैं।। पुलिस भड़की हिंसा को काबू करने के लिए 100 से ज्यादा बार फायरिंग की है। हालांकि, हालात अभी काबू से बहार हैं। हिंसा इस कद्र भड़की हुई है कि गांव में पुलिस वाले नहीं जा पा रहे हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को लालगंज थाना क्षेत्र के अगरपुर जीए स्कूल के पास इस मामले की शुरूआत हुई थी। एक कार राजेन्द्र चौधरी के घर में घुस गई थी। इसमें चौधरी और उनकी पोती की मौत हो गई थी। हादसे बाद यहां रहने दोनों समुदायों के आमने-सामने हो गए थे। आरोप है कि चौधरी के परिवार के लोगों ने बुधवार को सुबह छठ का अर्घ्य देने के बाद उस शख्स के घर जाकर मारपीट की, जिसकी कार से यह हादसा हुआ था। इसके बाद दोनों समुदाय एक-दूसरे को मारने पर ऊतारू हो गए।

मामला इतना बिगड़ गया कि भीड़ ने 20 से ज्यादा घरों में आग लगा दी। हालात काबू में करने आए पुलिसवालों को गांव के लोगों ने पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। बेलसर थाना के इंचार्ज की पकड़कर पिटाई की। घायल थाना इंचार्ज की इलाज के दौरान हॉस्पिटल में मौत हो गई।

India