बेंगलुरू टेस्ट ड्रा घोषित

बेंगलुरू टेस्ट ड्रा घोषित

बेंगलुरू: लगातार बारिश और मैदान गीला होने के कारण आखिरी चार दिन खेल नहीं होने के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच आज यहां ड्रा घोषित कर दिया गया। भारत इस तरह से चार मैचों की श्रृंखला में अब भी 1-0 से आगे है।

मैदानी अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर मैदान का निरीक्षण किया और मैच समाप्त करने का फैसला किया। भारत में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहला अवसर है जबकि चार दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इससे पहले लगभग एक दशक पहले भारत में आखिरी बार किसी टेस्ट मैच का अधिकतर हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ा। चेन्नई में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये इस टेस्ट मैच में तीन दिन का खेल नहीं हो पाया था।

अब दोनों टीमें नागपुर जाएंगी, जहां 25 नवंबर से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। पांचवें और आखिरी दिन सुबह हालांकि कुछ समय के लिए बूंदाबांदी हुई, लेकिन रात की भारी बारिश का मतलब था कि खेल नहीं हो पाएगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम के उन क्षेत्रों में पानी छोटे-छोटे पोखर बन गए थे, जहां कवर नहीं डाले गए थे।

संभवत: अंपायरों को लगा कि कुछ गीले क्षेत्र क्षेत्ररक्षकों के लिए सुरक्षित नहीं होंगे। मैदानकर्मियों ने हालांकि अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उन्होंने सुपर सोपर्स के अलावा प्रो कोर नाम की मशीन का भी उपयोग किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी स्टार एबी डिविलियर्स के 100वें टेस्ट मैच में पहले दिन के अलावा आगे किसी भी दिन मैच नहीं हो पाया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 214 रन के जवाब में बिना किसी नुकसान के 80 रन बनाए थे। इस तरह से शिखर धवन 45 और मुरली विजय 28 रन पर नाबाद रहे।