शिवपाल ने यूपी में दिया महागठबंधन दिया संकेत

शिवपाल ने यूपी में दिया महागठबंधन दिया संकेत

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तथा सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के अनुज शिवपाल सिंह यादव ने संकेत दिया कि बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन संभव है। वाराणसी में आज गोवर्धन पूजा कार्यक्रम के बाद शिवपाल ने दावा किया कि प्रदेश के चुनाव में भाजपा का हाल बिहार से भी बदतर होगा।

समाजवादी पार्टी 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए बिहार की तर्ज पर महाबंधन बना सकती है। इसका संकेत लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने आज वाराणसी में गोवर्धन पूजा के बाद दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की हालत बिहार से भी बदतर होगी। यूपी में अब सपा का सीधा मुकाबला भाजपा से होगा। शिवपाल ने भाजपा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने झूठे वादे करने का सबक भाजपा को सिखाया है। बिहार की शर्मनाक हार से भी बुरी स्थिति भाजपा की यूपी में होगी। यूपी में सपा की बसपा से लड़ाई नहीं है, मुकाबला सीधे भाजपा से है। यूपी में भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने सकारात्मक संकेत दिए। उन्होंने कहा कि इसका फैसला जल्द ही राष्ट्रीय नेतृत्व लेगा।

वाराणसी में गोवर्धन पूजा में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंचे शिवपाल ने बीजेपी के साथ मोदी पर भी जमकर हमला बोला। शिवपाल ने कहा कि जनता ने भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठे वादे करने का परिणाम बिहार में दे दिया है। भाजपा की बिहार में शर्मनाक हार के बाद उत्तर प्रदेश की बारी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की हालत उत्तर प्रदेश में बिहार से भी बदतर होगी। शिवपाल यादव ने कहा कि यूपी में बसपा से लड़ाई नहीं है उनका मुकाबला सीधा बीजेपी से है। यूपी में गठबंधन के सवाल पर कहा कि इसका फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा।

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि डेढ़ वर्ष में वाराणसी में किसी तरह का विकास नहीं देखने को मिल रहा है। अखिलेश यादव की सरकार ने साढ़े तीन वर्ष में उत्तर प्रदेश के विकास का इतना काम कराया है कि अब तक इतना कभी नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार ने डेढ़ वर्ष हो गये हैं लेकिन आज तक कोई विकास कही पर भी नहीं दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वाराणसी से सांसद हैं, उन्होंने इस शहर को भी तमाम सपने दिखाए, धरातल पर कुछ भी नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार ने सिर्फ वाराणसी में ही करीब हजार करोड़ रुपये से विकास का काम कराया है। सपा ने काशी में सिर्फ उनके विभाग ने ही अकेल करीब एक हजार करोड़े से भी उपर की राशि से बनारस के विकास के लिए खर्च किया है। यूपी में कही भी गढ्ढा नहीं मिल सकता। हमारी सरकार ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। केंद्र सरकार ने आज तक एक भी वादा नहीं पूरा किया। न गंगा अविरल हुई न ही स्मार्ट सिटी बनी। कोई भी कार्य नहीं शुरु हुआ। शिवपाल ने केन्द्र पर यूपी की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।