ICC अध्यक्ष पद से हटाये गए  श्रीनिवासन

ICC अध्यक्ष पद से हटाये गए श्रीनिवासन

जैसा की अटकलें लगाई जा रही थीं, एन श्रीनिवासन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला कर लिया है। श्रीनिवासन को पद से हटाने का फैसला बीसीसीआई ने सोमवार को हुई अपनी वार्षिक आम बैठक में लिया है। श्रीनिवासन को दो साल के लिए चुना गया था और अब उनके बचे हुए कार्यकाल को बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष शशांक मनोहर पूरा करेंगे जो ICC के कार्यकारी समिति की अध्यक्षता 2016 तक करेंगे।

अक्टूबर के महीने में सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को निर्देश दिया है कि वह एन श्रीनिवासन से जुड़े हितों के टकराव का मामला खुद सुलझाए। बीसीसीआई अपनी याचिका के जरिए सर्वोच्‍च अदालत से ये जानने की कोशिश कर रही थी कि श्रीनिवासन बीसीसीआई की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं या नहीं। इसके बाद से ही श्रीनिवासन की क्रिकेट प्रशासन पर पकड़ कमजोर पड़ती जा रही थी।

ICC प्रमुख की कुर्सी छिनने के बाद अब श्रीनिवासन सिर्फ तमिलनाडु क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रह जाते हैं। श्रीनिवासन की कंपनी इंडिया सीमेंट, आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक हुआ करती थी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम को सुप्रीम कोर्ट की एक समिति ने दो साल की निलंबित कर रखा है। श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन इस टीम के मालिक थे और उन पर टीम से जुड़ी जानकारी साझा करने और सट्टेबाजी के मामले में दोषी पाया गया था।