शत्रुघ्न-आरके सिंह पर कार्रवाई के संकेत

शत्रुघ्न-आरके सिंह पर कार्रवाई के संकेत

नई दिल्ली। बिहार में एनडीए गठबंधन को मिली करारी हार ने बीजेपी को हिला दिया है। पार्टी के निशाने पर अब वो दिग्गज नेता हैं जिन्होंने खुलेआम पार्टी के प्रति नाराजगी जताई और पूरे चुनाव के दौरान वो विरोधी पक्ष की तरह व्यवहार करते रहे। इसमें सबसे ऊपर नाम है बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा और बांका से पार्टी सांसद आर के सिंह का।

बीजेपी के महासचिव पी मुरलीधर राव ने बिहार चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी को ऐसे लोगों के ऊपर कार्रवाई करना है, करेगी और करनी भी चाहिए। उन्होंने पार्टी को क्या दिया ये वो भी जानते हैं और हम भी, और पार्टी ने उनको क्या दिया ये भी वो जानते हैं। पार्टी के हितों को नुकसान पहुंचाने वाला काम इन लोगों ने जिस तरह से किया है कार्यकर्ताओं की मेहनत के साथ जो उन्होंने विश्वास तोड़ा है, वो स्वीकार्य नहीं है। इस नुकसान में उनका जो रुख रहा है वो भी देखने वाला है। उधर आरके सिंह और शत्रुघ्न सिन्हा अब भी अपने रुख से हटे नहीं हैं।

महागठबंधन की जीत पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट किया कि ये बिहार के लोगों और डेमोक्रेसी की जीत है। मैं उन्हें सलाम करता हूं। वहीं आर के सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि चुनाव नतीजों का विश्लेषण होना चाहिए और जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। मुझे जो इनपुट मिला था कि जनता मन बना चुकी थी कि बदलाव के लिए भाजपा को वोट देना चाहिए। जब सिंह से उनपर कार्रवाई संबंधी मुरलीधर राव के बयान के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि ये तो पार्टी पर निर्भर है। जो पार्टी विचार करे वो ही हो। हमने तब भी कहा था कि टिकट बंटवारे में गड़बड़ थी और अब भी कह रहे हैं कि ये हुआ।