हरियाणा सरकार ने वापस ली आईएएस अशोक खेमका चार्जशीट

हरियाणा सरकार ने वापस ली आईएएस अशोक खेमका चार्जशीट

चंडीगढ़। यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा व डीएलएफ लैंड डील को उजागर करने वाले हरियाणा के आई.ए.एस. अशोक खेमका की चार्जशीट वापस हो गई है। हरियाणा सरकार ने यह मंगलवार देररात तक मंत्री समूह की बैठक के बाद यह फैसला लिया है। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सरकार के इस फैसले की पुष्टि कर दी है।

अशोक खेमका ने हरियाणा की पूर्व हुड्डा सरकार के कार्यकाल में जिन आरोपों को आधार बनाकर यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा व डीएलएफ की लैंड डील को रद्द किया था उन्हीं आरोपों को मौजूदा सरकार दमदार मान रही है। इसी के आधार पर अशोक खेमका को चार्जशीट के विवाद से मुक्ति मिल गई है। चार्जशीट के कारण अशोक खेमका कई विभागीय मामले अधर में लटके हुए थे।

हरियाणा में सत्ता परिवर्तन के बाद ही यह अटकलें लगाई जा रही थी कि मौजूदा सरकार अशोक खेमका की चार्जशीट वापस ले सकती है। अशोक खेमका पिछले समय के दौरान मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर तथा राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी से लगातार मिलते रहे हैं। खेमका ने पिछले महीने ही सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की थी। सीएम ने उन्हें उनकी ओर से दिए गए चार्जशीट के जवाब के संबंध में बुलाया था। खेमका ने चार्जशीट का जवाब फरवरी में ही दे दिया था। इसके बाद सीएम खट्टर को ही चार्जशीट पर फैसला लेना था।

India