छेड़खानी मामले में गिरफ्तारी के बाद अमित मिश्रा रिहा

छेड़खानी मामले में गिरफ्तारी के बाद अमित मिश्रा रिहा

बैंगलुरु : महिला से मारपीट के मामले में टीम इंडिया के क्रिकेटर अमित मिश्रा को आज बैंगलुरु में गिरफ्तार किया गया। हालांकि गिरफ्तारी के बाद उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

डीसीपी (सेंट्रल) संदीप पाटिल ने कहा, मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था और बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस क्रिकेटर को अशोक नगर पुलिस थाने में लगभग तीन घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने पिछले महीने महिला की शिकायत पर उन्हें समन जारी किया था जिसके बाद आज मिश्रा उसके समक्ष उपस्थित हुए।

इस लेग स्पिनर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिये भारतीय टीम में रखा गया है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह मिश्रा की अनुपस्थिति में उसके कमरे में चली गयी। उसी समय मिश्रा भी वहां पहुंच गया और दोनों के बीच इसके बाद तीखी बहस हुई। महिला ने आरोप लगाया कि क्रिकेटर ने उसके साथ मारपीट और गाली गलौच की। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला के खिलाफ मारपीट या आपराधिक बल प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

हालांकि इससे पहले खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्रा के खिलाफ कथित हाथापाई का मामला दर्ज करने वाली महिला ने शिकायत वापस लेने का फैसला किया है। शिकायत करने वाली महिला ने कहा था कि शिकायत दर्ज करने के दो दिन बाद मैं थाने गई और मैंने पुलिस को बताया कि मैने सैद्धांतिक तौर पर मामला वापस लेने का फैसला किया है।

उसने कहा था कि मैं मिश्रा के थाने आने का इंतजार कर रही हूं। हम आपसी सहमति से मामला वापस लेंगे। हम दोस्त थे। हमारी लड़ाई हुई और इसके बाद भी हम दोस्त रहेंगे। मिश्रा पिछले सप्ताह भारतीय टीम के दौरे से पूर्व शिविर के लिये यहां थे जब उनकी मुलाकात इस महिला से हुई थी। पुलिस ने मिश्रा को एक सप्ताह के भीतर पेश होने को कहा है। महिला ने यह भी कहा कि उसने किसी दबाव में यह कदम नहीं उठाया है।