अखिलेश के मंत्री ने की बूथ कैप्चरिंग, FIR दर्ज

अखिलेश के मंत्री ने की बूथ कैप्चरिंग, FIR दर्ज

मैनपुरी। यूपी सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री और पैकफेड के चेयरमैन तोताराम यादव पर बूथ कैप्चरिंग के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है। वायरल हुए वीडियो में तोताराम 13 अक्टूबर को हुए पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग करते दिख रहे हैं। वे पोलिंग बूथ के अंदर बैलेट पेपरों पर मोहर लगा रहे हैं। मौके पर मौजूद मतदानकर्मी भी उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले रहे हैं।

हालांकि, बूथ कैप्चरिंग का वायरल हुआ यह वीडियो बेवर ब्लॉक के रायपुर पोलिंग बूथ का है। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने तोताराम ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। यूपी सरकार का कहना है कि तोताराम को राज्यमंत्री का दर्जा नहीं मिला है। वह सिर्फ पैकफेड के चेयरमैन हैं। उनके खिलाफ कानून अपनी कार्रवाई करेगा। तोताराम का कहना है कि वीडियो में वे नहीं है और न ही वह बूथ पर गए थे।

वहीं उत्तर प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता तोताराम यादव द्वारा कथित रूप से बूथ कैप्चरिंग मामले में राज्य निर्वाचन आयोग ने सूबे के गृह विभाग के प्रमुख सचिव और मैनपुरी के जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब कर ली है। अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने आज यहां बताया कि मैनपुरी में मतदान के दूसरे चरण 13 अक्टूबर को राज्यमंत्री का दर्जा पाये सपा नेता तोताराम यादव के एक बूथ पर कब्जे की शिकायत मिली है। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। वर्मा ने बताया कि इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव गृह और मैनपुरी के जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की गयी है। रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही तोताराम, बूथ के पीठासीन अधिकारी और वहां मौजूद तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

Uttar Pradesh, India